हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

NEWSTODAY: देखिए आज किन खबरों पर बनी रहेगी नजर

शनिवार रात से सतौन के पास कच्ची ढांग पर पहाड़ धरकने से बंद एनएच 707 मंगलवार को मौसम ठीक रहने से खुल सकता है. राजस्थान सियासी घमासान के चलते कांग्रेस विधायकों की जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ पैलेस में बाड़ेबंदी की गई है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों से 4 और 5 अगस्त को दिवाली मनाने की अपील की है.

By

Published : Aug 4, 2020, 6:56 AM IST

Updated : Aug 4, 2020, 7:38 AM IST

NEWSTODAY
NEWSTODAY

राज्य में आज हिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार की 114वीं जयंती मनाई जाएगी

मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री डॉ. यशवंत सिंह परमार की 114वीं जयंती है. परमार ने हिमाचल प्रदेश की नींव रखने के साथ-साथ 18 सालों तक हिमाचल के सीएम रहे थे.

डॉ. यशवंत सिंह परमार.

आज मौसम ठीक रहने पर खुलेगा पांवटा-शिलाई-गुम्मा एनएच

शनिवार रात से सतौन के पास कच्ची ढांग पर पहाड़ धरकने से बंद एनएच-707 मंगलवार को मौसम ठीक रहने से खुल सकता है. पिछले 3 दिनों से बंद है नेशनल हाईवे.

एनएच -707.

नाइजीरिया से सीएम जयराम ठाकुर के नाम से भेजी जा रही फेक ईमेल

हिमाचल में सरकारी अधिकारियों, विधायकों, पत्रकारों व अन्य गणमान्यों को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नाम से नाइजीरिया से मदद के लिए फेक ईमेल भेजी जा रही है. ईमेल ठगी के उद्देश्य से भेजी जा रही हैं.

सीएम जयराम ठाकुर.

राजस्थान सियासी घमासान, विधायकों के वेतन रोकने की याचिका पर हाई कोर्ट में आज होगी सुनवाई

राजस्थान सियासी घमासान के चलते कांग्रेस विधायकों की जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ पैलेस में बाड़ेबंदी की गई है. ऐसे में राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है कि जो विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में नहीं हैं. उनका वेतन भत्ता रोक दिया जाए. इस याचिका पर आज हाई कोर्ट सुनवाई करेगा.

राजस्थान न्यायालय.

भारत-नेपाल के अधिकारियों की बैठक आज, सीमा विवाद पर होगी चर्चा

भारत-नेपाल के बीच सीमा विवाद सुलझाने के लिए मंगलवार को दोनों देशों के अफसरों की बैठक होगी. टनकपुर-बनबसा में प्रस्तावित बैठक में नो मैंस लैंड से अतिक्रमण हटाने और पिलर संख्या 811 के सीमांकन पर मंथन होगा.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों से की अपील, आज और कल मनाएं दिवाली

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों से 4 और 5 अगस्त को दिवाली मनाने की अपील की है. अयोध्या में योगी ने कहा कि हर व्यक्ति घर में दीप जलाएं और रामचरित मानस का पाठ करें.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ.

मोहन भागवत आज पहुंचेंगे अयोध्या, भूमि पूजन में होंगे शामिल

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार शाम तक अयोध्या पहुंच जाएंगे. वे पांच अगस्त को यहां श्री राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. भूमि पूजन के लिए 136 संतों को भी निमंत्रण दिया गया है.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत.

स्कूल फीस माफ करने को लेकर जनहित याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट आज करेगा सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में ट्यूशन फीस माफ करने के लिए निर्देश देने की मांग को लेकर जनहित याचिका दाखिल की गई है. हाई कोर्ट मंगलवार को इस मामले की सुनवाई करेगा.

दिल्ली न्यायालय.

सीआईएसएफ लेह एयर पोर्ट की संभालेगी सुरक्षा, आज कार्यक्रम

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स 4 अगस्त को लेह हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था अपने हाथ में ले लेगी. देश के सबसे ऊंचे वाणिज्यिक हवाई अड्डे पर सीआईएसएफकर्मी चौबीस घंटे तैनात रहेंगे.

लेह हवाई अड्डा.
Last Updated : Aug 4, 2020, 7:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details