हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जगाधरी-पांवटा साहिब के बीच नई रेल लाइन के निर्माण का नए सिरे से सर्वे, सुरेश कश्यप ने जताया आभार

जगाधरी से पांवटा साहिब के बीच नई रेल लाइन के निर्माण के लिए नए सिरे से सर्वेक्षण किया जाएगा. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा जिस प्रकार से रेल मंत्री ने हिमाचल प्रदेश में नए कोच प्राकृतिक सौंदर्यता की दृष्टि से खरीदने को कहा है उससे हिमाचल में सैलानी बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि औद्योगिक दृष्टि से बद्दी में बीआईएस लैब की स्थापना क्षेत्र के लोगों के लिए बहुत बड़ी सौगात लेकर आएगा, अब क्षेत्र के लोगों को पदार्थों के जांच के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा.

By

Published : Mar 1, 2021, 10:13 PM IST

New railway line
फोटो

शिमलाःपांवटा साहिब औद्योगिक क्षेत्र के लिए विशेषतौर पर जगाधरी-पांवटा साहिब के बीच नई रेल लाइन के निर्माण के लिए नए सिरे से सर्वेक्षण किया जाएगा. यह इस क्षेत्र की एक लंबी मांग थी जो आज केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल पूरी करके गए हैं. इस पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का धन्यवाद किया है.

पर्यटन की दृष्टि से एक बड़ी घोषणा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा जिस प्रकार से रेल मंत्री ने हिमाचल प्रदेश में नए कोच प्राकृतिक सौंदर्यता की दृष्टि से खरीदने को कहा है उससे हिमाचल में सैलानी बढ़ेगा, जिस प्रकार से कालका-शिमला रेलवे लाइन के मोड़ों को सीधा करने को बोला है. उससे इस क्षेत्र की रेल की गति बढ़ेगी यह भी पर्यटन की दृष्टि से एक बड़ी घोषणा है. उन्होंने कहा कि औद्योगिक दृष्टि से बद्दी में बीआईएस लैब की स्थापना क्षेत्र के लोगों के लिए बहुत बड़ी सौगात लेकर आएगा, अब क्षेत्र के लोगों को पदार्थों के जांच के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा.

2021-22 में परियोजनाओं का बजट इस प्रकार

प्रदेश को वर्ष 2021-22 में परियोजनाओं और सुरक्षा कार्यों के लिए 770 करोड़ रुपये का बजट प्रावधान किया गया है जो वर्ष 2009-14 के दौरान आवंटित औसत बजट से 613 प्रतिशत अधिक है. उन्होंने भान्नुपल्ली-बैरी रेल लाइन के लिए 405 करोड़ और चण्डीगढ़-बद्दी रेल लाइन के लिए 200 करोड़ रुपये आवंटित करने के लिए केन्द्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया.

ये भी पढ़ेंः-नशे का जाल: हिमाचल में एक महीने में एनडीपीएस के 138 मामले दर्ज, मंडी-कुल्लू टॉप पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details