हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

देवभूमि में होगा बंपर निवेश, पहली बार विदेश गए CM जयराम ने साइन किए कई MOU

जर्मनी और नीदरलैंड में साइन एमओयू इंवेस्टिर मीट की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं. सीएम जयराम ठाकुर ने एमओयू साइन कर प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश का रास्ता खोल दिया है

By

Published : Jun 15, 2019, 6:19 PM IST

इंवेस्टिर मीट के दौरान सीएम जयराम ठाकुर (फाइल फोटो)

शिमला: सीएम जयराम ठाकुर ने अपनी पहली विदेश यात्रा में ही जर्मनी और नीदरलैंड में निवेशकों के साथ एमओयू साइन कर प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश का रास्ता खोल दिया है. जर्मनी और नीदरलैंड में साइन एमओयू इंवेस्टिर मीट की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं.

इंवेस्टिर मीट के दौरान सीएम जयराम ठाकुर (फाइल फोटो)

बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर ने जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में हिमाचल प्रदेश सरकार और फ्रैंकफर्ट इनोवेशन जेंटर्म के बीच आयुर्वेद और जीनोमिक्स चिकित्सा पद्धति पर समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए. सीएम ने जर्मनी में हिमाचल में पर्यटन, उद्योग, सूचना एवं प्रौद्योगिकी, सेवा, दवा उद्योग और बिजली जैसे क्षेत्रों में अपार संभावनाओं के बारे में निवेशकों को फ्रैंकफर्ट में आयोजित रोड शो और विभिन्न बैठकें कर जानकारी दी और उद्योगपतियों को हिमाचल में निवेश के बारे में जानकारी दी.

ये भी पढे़ं-ट्रैक्टर से गिरकर नाबालिग की मौत, परिजनों ने चालक पर लगाए ये आरोप

नीदरलैंड में जयराम ठाकुर ने द हेग में आयोजित दूसरे इंटरनेशनल रोड शो में नीदरलैंड के साथ व्यपार की इच्छा जताई. इसके अलावा सीएम कार्पस के साथ 500 करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर भी किए, जिससे कांगड़ा में गोल्फ रिसॉर्ट का निर्माण होगा.

मुख्यमंत्री ने यूरोप के वाणिज्य एवं उद्योग मंडल के साथ समझौता ज्ञापन पर भी साइन किए, जिससे कृषि, बागवानी, इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेशकों को बढ़ावा मिलेगा. इसके अलावा तक्षिन्दा फाउंडेशन भी प्रदेश में इंटरनेशनल स्किल यूनिवर्सिटी खोलेगी, जिसका कार्य 2020 में शुरू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details