हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल का विक्रमादित्य सिंह ने किया खुलकर समर्थन, जयराम ठाकुर ने बताया ऐतिहासिक, विधायक रीना कश्यप ने जताया आभार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 19, 2023, 2:49 PM IST

मोदी सरकार ने आज लोकसभा में नारी शक्ति वंदन अधिनियम पेश किया. जिसके तहत महिलाओं को सदन में 33 फीसदी आरक्षण मिलेगा. वहीं, महिला आरक्षण बिल का पूर्व सीएम जयराम ठाकुर, कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह और बीजेपी विधायक रीना कश्यप ने खुलकर समर्थन किया. (Women Reservation Bill) (Vikramaditya Singh on women reservation bill) (Nari Shakti Vandan Act)(PM Modi Women Reservation Bill).

Etv Bharat
Etv Bharat

महिला आरक्षण बिल पर विधायक रीना कश्यप की प्रतिक्रिया

शिमला:केंद्र सरकार विशेष सत्र में ऐतिहासिक फैसला लेने जा रही है. आज लोकसभा में अति महत्वकांझी नारी शक्ति वंदन अधिनियम (महिला आरक्षण बिल) पेश किया हैं. जिसको लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष की तरफ से लगातार प्रतिक्रिया आ रही है. हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी और विपक्षी दल कांग्रेस ने मोदी सरकार के इस पहल की सराहना की है. पूर्व सीएम जयराम ठाकुर और कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी सरकार द्वारा लाई जा रही महिला आरक्षण बिल का खुलकर समर्थन किया.

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने विशेष सत्र में महिला आरक्षण बिल लाने के लिए पीएम मोदी और केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा लंबे समय से महिला आरक्षण बिल को लेकर मांग की जा रही थी. भारत की जनसंख्या पर महिलाओं की संख्या 50 फीसदी है. इसलिए मांग उठ रही थी कि महिलाओं का आरक्षण बढ़ाया जाए और इसे 33 प्रतिशत की जाए. इसके लिए जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी को बधाई दी. उन्होंने कहा आज ऐतिहासिक दिन है. पीएम मोदी का ये कदम स्वागत योग्य है. इससे महिला का सशक्तिकरण होगा.

महिला आरक्षण बिल का जयराम ठाकुर ने किया समर्थन

वहीं, हिमाचल सरकार के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी सरकार द्वारा लाए जा रहे महिला आरक्षण बिल का समर्थन किया. उन्होंने कहा इस बिल का सरकार के साथ-साथ पूरा विपक्ष भी समर्थन देगा. मुझे विश्वास है कि ये जो स्पेशल सेशन लोकसभा का बुलाया गया है, उसमें इस विषय पर सकारात्मक रूप से चर्चा होगी. जिसके बाद राज्यसभा और लोकसभा से इस बिल को पास करके राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पास भेजा जाएगा और जल्द ही इसे कानूनी रूप दिया जाएगा.

महिला आरक्षण बिल का विक्रमादित्य सिंह ने किया समर्थन

वहीं, बीजेपी विधायक रीना कश्यप ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के लिए पीएम मोदी और केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा ये दिन महिलाओं के लिए बहुत ही ऐतिहासिक है. मोदी सरकार महिलाओं को लेकर इतना बड़ा निर्णय लेने जा रहे हैं. ये महिलाएं कभी नहीं भूलेंगी की केंद्र सरकार ने उन्हें आगे आने का मौका दिया है. इस बिल के आने वाले समय में महिलाओं को बड़ा उपहार मिलेगा. महिलाएं आगे आएंगी और महिलाएं बहुत अच्छा काम करेंगी.

ये भी पढ़ें:Parliament special session LIVE : नारी शक्ति वंदन अधिनियम बिल लोकसभा में पेश, पीएम बोले- ईश्वर ने पवित्र काम के लिए मुझे चुना

ABOUT THE AUTHOR

...view details