हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मौसम विभाग ने प्रदेश में जारी की येलो वार्निंग, आगामी 2 दिन तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि की संभावना

ऊना, बिलासपुर हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन व सिरमौर में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि की संभावना. मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट.

कॉन्सेप्ट इमेज

By

Published : May 14, 2019, 10:32 AM IST

शिमला: मौसम विभाग ने प्रदेश में 16 मई तक येलो वार्निंग जारी की है. विभाग ने ऊना, बिलासपुर हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन व सिरमौर में आंधी व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी है. इस दौरान मौसम विभाग ने लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है.

वहीं, बीते सोमवार को प्रदेश में कई स्थानों पर बादल छाए रहे और तेज हवाएं चलीं. हालांकि मौसम की लुका-छुपी जारी है. सोमवार को प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना में 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. तेज हवाएं चलने की वजह से ऊना के अधिकतम तापमान में 2.3 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई.

वहीं, मंगलवार को ऊना का अधिकतम तापमान 38.22 डिग्री सेल्सियस रहेगा. शिमला का 22.8, नाहन, 33.0, पालमपुर 34.9, धर्मशाला 29.3, सुंदरनगर,35.0, सोलन ,29.5, भुंतर 31.0, कल्पा 19.9, केलंग में तापमान12.2 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मौसम विभाग की चेतावनी से किसानों व बागवानों की चिंता बढ़ गई है. इन दिनों सेब के पेड़ों पर फल आ रहे हैं. ओलावृष्टि से सेब सहित अन्य फसलों को नुकसान होने का डर बागवानों को सता रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details