हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुलदीप राठौर ने जयराम सरकार पर बोला जुबानी हमला, कहा: हमने उठाई जनता की आवाज

अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि विपक्षी दल होने के नाते कांग्रेस का जनता की आवाज उठाने का दायित्व बनता है. इसके तहत कांग्रेस ने प्रदेश सचिवालय में बाहरी लोगों को नौकरी देने का मामला उठाया. पार्टी ने गैर हिमाचलियों को सचिवालय में नौकरी देने का विरोध किया.

By

Published : Nov 19, 2019, 10:30 PM IST

कुलदीप राठौर ने जयराम सरकार पर बोला जुबानी हमला.

शिमला: प्रदेश में गैर हिमाचलियों को नौकरी में आवेदन देने की छूट पर विरोध के बाद प्रदेश सरकार ने नियमों में संशोधन करने को मंजूरी दे दी है. वहीं, कांग्रेस ने इसे विपक्ष की जीत बताया है.

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि विपक्षी दल होने के नाते कांग्रेस का जनता की आवाज उठाने का दायित्व बनता है. इसके तहत कांग्रेस ने प्रदेश सचिवालय में बाहरी लोगों को नौकरी देने का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने गैर हिमाचलियों को सचिवालय में नौकरी देने का विरोध किया और प्रदेश में जिला स्तर पर आंदोलन किए. उन्होंने कहा कि पार्टी ने गैर हिमाचलियों को नौकरी देने के मामले में भी सरकार को घेरा और विपक्ष के दबाव के बाद सरकार को अपना फैसला बदलना पड़ा है.

वीडियो.

राठौर ने कहा कि सरकार प्रदेश की जमीनें बाहरी लोगों को बेचने में लगी है और हिमाचल के युवाओं को रोजगार देने के बजाय बाहरी लोगों को रोजगार बांटने की कोशिश कर रही है, लेकिन विपक्ष सरकार के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगा. आगामी समय में सरकार हिमाचली हितों से खिलवाड़ करती है तो विपक्ष उसके खिलाफ आवाज उठाएगा.

बता दें शिक्षा विभाग में शिक्षकों की भर्ती में बाहरी लोगों को भी आवेदन करने की छूट दी गई थी. मामला सामने आने के बाद इसका चौतरफा विरोध हो रहा था. वहीं, सरकार को अपना फैसला बदलना पड़ा है. सोमवर को हुई केबिनैट की बैठक में नियमों में संशोधन करने की मंजूरी दे दी है और अब भर्ती प्रक्रिया में शर्तें लगा रही है, जिसमें गैर हिमाचलियों को नोकरी न मिल सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details