हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जुब्बल पुलिस ने सोलन से दबोचा चिट्टे का मुख्य सरगना, संपत्ति की होगी जांच, जानिए कैसे मिली सफलता

By

Published : Apr 10, 2023, 2:56 PM IST

शिमला जिले की जुब्बल पुलिस ने चिट्टे के मुख्य सरगना को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपी को सोलन से 13.10 ग्राम चिट्टा के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी सोलन से चंडीगढ़ की तरफ फरार होने की फिराक में था. लेकिन, उससे पहले पुलिस ने इसे दबोच लिया.

जुब्बल पुलिस ने सोलन से दबोचा चिट्टे का मुख्य सरगना
जुब्बल पुलिस ने सोलन से दबोचा चिट्टे का मुख्य सरगना

रामपुर: शिमला जिले केजुब्बल क्षेत्र में लगातार पैर पसार रहे नशे के कारोबार को लेकर पुलिस को एक बढ़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने जुब्बल में चिट्टे की सप्लाई कर रहे मुख्य सरगना को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी को सोलन से गिरफ्तार किया गया है. जिसके कब्जे से 13.10 ग्राम चिट्टा भी बरामद हुआ है. अब आरोपी को कोर्ट में पेश करके रिमांड हासिल किया जाएगा, ताकि आरोपी से चिट्टे के पूरे रैकेट का पर्दाफाश हो सके.

जानकारी देते हुए एसएचओ जुब्बल चेतन चौहान ने बताया कि उनकी टीम के कड़े प्रयासों से एक ड्रग सप्लायर को पकड़ने में कामयाबी मिली है. उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति को काबू करने के लिए वह पिछले 2 महिने से लगातार प्रयासरत थे. आखिर उनकी मेहनत रंग लाई और आरोपी को 8 अप्रैल को सोलन से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि यह आरोपी चंडीगढ़ की तरफ फरार होने की फिराक में था. लेकिन, उससे पहले पुलिस ने इसे दबोच लिया.

आरोपी जुब्बल, रोहडू क्षेत्र में चिट्टे की सप्लाई करता था. इस व्यक्ति को इससे पहले भी जुबल पुलिस द्वारा अक्टूबर 2022 में 9 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया गया था, जो जमानत पर चल रहा था. इस व्यक्ति के दो अन्य साथी रजत ऑक्टा व सुरेंद्र भी जुब्बल के निवासी हैं, जिन्हें पुलिस ने कुछ दिनों पहले ही 13.10 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया था. एसएचओ जुब्बल चेतन चौहान ने बताया कि नशे के तस्करों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और नशे के खिलाफ एसपी शिमला के दिशा निर्देशों के आधार पर पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. इसके लिए पुलिस ने एक विशेष अभियान भी शुरू किया है.

चेतन चौहान ने बताया कि आरोपी की प्रॉपर्टी की जांच भी की जा रही है. इसके अलावा आरोपी के साथ और कौन-कौन व्यक्ति इसमें संलिप्त है, उनका भी पता लगाया जा रहा है. उन्होंने जुब्बल उपमंडल की जनता से भी अपील की है कि नशे के इस बढ़ते कारोबार को खत्म करने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें.

ये भी पढे़ं:पांवटा साहिब में दो अलग-अलग मामलों में शराब की बड़ी खेप बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details