हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना संकट में हिमाचल पहुंची विदेशी मदद, 36 कंसंट्रेटर के साथ 185 ऑक्सीजन सिलेंडर मिले

By

Published : May 6, 2021, 7:42 AM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हिमाचल प्रदेश के लिए कोरोना से बचाव की सामग्री के 2 ट्रक भेजे थे, एक ट्रक में आई सामग्री इंग्लैंड से भेजी गई थी, जिसमें 36 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हैं. दूसरा ट्रक ताइवान से है, जिसमें 185 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं.

हिमाचल पहुंची विदेशी मदद
फोटो.

शिमला: प्रदेश में कोरोना की रफ्तार तेज हो रही है. ऐसे में कोरोना से लड़ने के लिए अब विदेशों से भी स्वास्थ्य विभाग के लिए मदद आने लगी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हिमाचल प्रदेश के लिए कोरोना से बचाव की सामग्री के 2 ट्रक भेजे थे, एक ट्रक में आई सामग्री इंग्लैंड से भेजी गई थी, जिसमें 36 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हैं. दूसरा ट्रक ताइवान से है, जिसमें 185 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं.

विदेशों से पहुंच रही मदद

डायरेक्टर स्वास्थ्य निदेशालय डॉ. रमेश चंद ने जानकारी देते हुए कहा कि मुश्किल समय में विदेशों से भी हिमाचल के लिए मदद आने लगी है. हिमाचल के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना सामग्री के दो ट्रक भेजें हैं, जिसकी सामग्री ताइवान और इंग्लैंड से आई है. उन्होंने कहा कि तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से सभी लोग सावधान रहें और मास्क लगाने के साथ-साथ समाजिक दूरी बना कर रखें, अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें तभी महामारी से बचा जा सकता है.

हिमाचल में लगेगा कोरोना कर्फ्यू

बता दें कि हिमाचल में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने 7 मई से 16 मई तक हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. इसके अलावा सभी सरकारी ऑफिस भी कल शाम से बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. प्रदेश में 10वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. छात्रों को सीबीएसई के आधार पर प्रमोट किया जाएगा. कर्फ्यू के दौरान कुछ छूट भी रहेगी जिसकी नोटिफिकेशन जल्द जारी कर जाएगी.

ये भी पढ़ें-7 मई से 16 मई तक हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू लागू, 10वीं की परीक्षाएं भी रद्द

ABOUT THE AUTHOR

...view details