हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पटवारी की लिखित परीक्षा रद्द करने की गुहार, कोर्ट में 29 नवंबर को होगी सुनवाई

प्रदेश में पटवारी  के लिए 1194 पदों के लिए हाल ही में ली गई लिखित परीक्षा में कथित धांधली के मामले पर सुनवाई 29 नवंबर को होगी. पटवारी की परीक्षा देने से वंचित रहे परीक्षार्थियों ने कोर्ट से लिखित परीक्षा रद्द करने की गुहार लगाई है.

By

Published : Nov 27, 2019, 10:15 PM IST

HC on Patwari exam cancellation
HC on Patwari exam cancellation

शिमला: प्रदेश में पटवारी के लिए 1194 पदों के लिए हाल ही में ली गई लिखित परीक्षा में कथित धांधली के मामले पर सुनवाई 29 नवंबर को होगी. बुधवार को हाईकोर्ट के सामने सुनवाई के दौरान प्रार्थी पक्ष ने दलील दी कि पटवारी की परीक्षा देने से वंचित रहे परीक्षार्थियों ने कोर्ट से लिखित परीक्षा रद्द करने की गुहार लगाई है.

याचिकाकर्ताओं का आरोप है कि परीक्षा केंद्रों में बदइंतजामी के कारण सैकड़ों परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए थे. साथ ही कई परीक्षार्थियों को गलत परीक्षा केंद्र देने, दो-दो परीक्षार्थियों को एक ही रोल नंबर देने, प्रश्न पत्र देरी से देने से परीक्षा में बड़े स्तर पर गड़बड़ियां हुई हैं. इस कारण सैकड़ों परीक्षार्थी परीक्षा देने से छूट गए. ऐसे में कोर्ट से परीक्षा रद्द करने का आग्रह याचिका में किया गया है.

गौरतलब है कि जिला लाहौल-स्पीति को छोड़कर दूसरे सभी 11 जिलों में पटवारियों के पद भरे जाएंगे. इनमें मोहाल के तहत 932 और सेटलमेंट में 262 पद भरे जाएंगे. बिलासपुर में 31, चंबा में 68, हमीरपुर में 80, कांगड़ा 220, किन्नौर 19, कुल्लू 42, मंडी 174, शिमला 115, सिरमौर में 52, सोलन में 63 और ऊना में 69 पटवारियों के पद भरे जाएंगे. साथ ही कांगड़ा मंडल में 143 और शिमला मंडल में 119 पटवारियों के पद भर जाएंगे. बता दें कि इस भर्ती के लिए 3 लाख से अधिक आवेदन आए हैं.

वीडियो रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: समरहिल के जंगल में युवक का शव मिलने का मामला, नागरिक सभा ने आत्महत्या मानने से किया इनकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details