हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

इन्वेस्टर्स मीट का निमंत्रण मंजूर करने पर राज्यपाल दत्तात्रेय ने पीएम मोदी को बोला थैंक्यू, हिमाचल की मांगें भी बताईं

By

Published : Nov 5, 2019, 7:55 PM IST

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने हिमाचल की मांगों को भी पीएम नरेंद्र मोदी के समक्ष रखा. राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को अवगत करवाया कि हिमाचल सरकार ने विभिन्न समूहों के साथ 85 हजार करोड़ रुपए के एमओयू साइन किए हैं.

इन्वेस्टर्स मीट का निमंत्रण मंजूर करने पर राज्यपाल दत्तात्रेय ने पीएम मोदी को बोला थैंक्यू, हिमाचल की मांगें भी बताईं

शिमला: इन्वेस्टर्स मीट में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार करने के लिए हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है. दत्तात्रेय ने मंगलवार को नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. हालांकि ये एक शिष्टाचार भेंट थी, लेकिन राज्यपाल ने इस अवसर का लाभ उठाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के समक्ष हिमाचल की जरूरतों पर भी चर्चा की.

साथ ही राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने हिमाचल की मांगों को भी पीएम नरेंद्र मोदी के समक्ष रखा. राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को अवगत करवाया कि हिमाचल सरकार ने विभिन्न समूहों के साथ 85 हजार करोड़ रुपए के एमओयू साइन किए हैं. बंडारू दत्तात्रेय ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सहयोग से मंडी जिला में इंटरनेशनल हवाई अड्डे के निर्माण और शिमला, कांगड़ा और कुल्लू हवाई अड्डों के विस्तार को लेकर सैद्धान्तिक स्वीकृति देने पर भी प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया.

राज्यपाल ने पीएम मोदी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के लिए किया आमंत्रित.

'हिमाचल में रेल सेवाओं के विस्तार की जरूरत'

उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि हिमाचल में रेल सेवाओं के विस्तार की बहुत जरूरत है. उन्होंने सामरिक नजरिए से बेहद अहम भनुपल्ली-बिलासपुर-बेरी-लेह रेलवे लाइन को पूरा करने के लिए सहयोग का आग्रह किया. राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल में पर्यटन की बहुत संभावनाएं हैं. राज्यपाल ने पीएम मोदी को यह भी जानकारी दी कि उन्होंने उत्तर और दक्षिण भारत को जोड़ने के लिए तेलंगाना और कर्नाटक में हिमाचल पर्यटन विभाग के केंद्र स्थापित करने का प्रस्ताव रखा है.

पीएम मोदी से मिले राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि हिमाचल में प्राकृतिक आपदाएं आती रहती हैं. राज्य में बाढ़ आने, बादल फटने, फॉरेस्ट फायर व हिमस्खलन से नुकसान होता है. ऐसे में स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एसडीआरएफ) के आकार को बढ़ाया जाना चाहिए. उन्होंने केंद्र सरकार से एसडीआरएफ को शत प्रतिशत वित्त पोषित किए जाने का आग्रह भी किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल को आश्वस्त किया कि उक्त सभी मसलों पर केंद्र सरकार हिमाचल का भरपूर सहयोग करेगी.

ये भी पढ़ें: इन्वेस्टर्स मीट को लेकर धर्मशाला में एयरफोर्स की रिहर्सल, यहां उतरेगा PM मोदी का हेलीकॉप्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details