हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

EXCLUSIVE: कोरोना संकट के बीच केंद्र से 20 वेंटिलेटर मिलने पर CM जयराम ने कही ये बात

By

Published : Jun 25, 2020, 10:31 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा केंद्र से 20 वेंटिलेटर मिलने के बाद प्रदेश में पर्याप्त संख्या में वेंटिलेटर हो गए.वहीं, उन्होंने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह बुधवार को हमीरपुर में दिए बयान का जवाब भी दिया. जिसमे उन्होंने सीएम को आईपीएच मंत्री की बात सुनने की बात कही थी. जयराम ने कहा कौल सिंह अभी सिस्टम में नहीं है. न पार्टी के न बाहर इसलिए उन्हें कुछ पता नहीं.

CM Jairam said that after receiving twenty ventilators from the center adequate ventilators in the state
सीएम जयराम ठाकुर

शिमला : प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव लोगों को वेंटिलेटर की बहुत कम आवश्यकता पड़ी है. केंद्र सरकार से प्रदेश को 20 वेंटिलेटर मिले हैं जिसके बाद अब हिमाचल में वेंटिलेटर पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हो गए हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना के मामले हिमाचल के साथ-साथ पूरी दुनिया में बढ़ रहे हैं. प्रदेश में जो नए मामले आए यह वह लोग हैं जो बाहरी राज्यों से हिमाचल लाए गए हैं यह लोग इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन हैं. प्रदेश में कोरोना के सबसे अधिक पॉजिटिव मामले उन लोगों के जो दिल्ली से आए हैं.

पास सिस्टम को किया सख्त

प्रदेश में ही कोरोना फैला हो इसके मामले अभी तक बहुत कम है. इसलिए अधिक चिंता की बात नहीं. जयराम ठाकुर ने कहा कि मामले बढ़ने के बाद नियमों को थोड़ा और सख्त किया गया है. जिसके तहत पास सिस्टम को थोड़ा और सख्त किया गया है. इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है कि जो भी व्यक्ति हिमाचल में प्रवेश करे वह प्रदेश सरकार के ध्यान में हो, ताकि लोगों को सही तरीके से इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किया जा सके. साथ ही साथ कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके.

वीडियो

कौल सिंह सिस्टम से बाहर- सीएम

बुधवार को हमीरपुर में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर के उस बयान का सीएम ने जवाब दिया. जिसमें कौल सिंह ने सीएम को आईपीएच मंत्री की बात नहीं सुनने को कहा था. सीएम ने कहा कि मुझे पार्टी ने दायित्व सौंपा है. कोरोना संकट काल में कांग्रेस की जो देश में सरकारें हैं. वह भी यहां को देख रही है. कौल सिंह अभी सिस्टम में नहीं हैं वह सिस्टम से बाहर हैं. इसलिए उन्हें कुछ पता नहीं है. इसलिए कभी वो पार्टी पर तो कभी बाहर हल्ला मचाते हैं.

ये भी पढ़ें:बीरन जंगल में बड़े पैमाने पर पेड़ों का 'कत्ल', मलबे में दबा दिए बड़े-बड़े दरख्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details