हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

स्कूल में शिक्षकों के बुलाने पर 1 जून को बैठक, अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद होगा फैसला

स्कूल में शिक्षकों को बुलाने को लेकर शिक्षा निदेशालय की ओर से 1 जून की बैठक में फैसला हो सकता है. माना जा रहा है कि शुरुआत में 50 फीसदी शिक्षकों को स्कूल बुलाया जा सकता है. प्रदेशभर के स्कूल में हर-घर पाठशाला कार्यक्रम भाग-2 के तहत ऑनलाइन पढ़ाई जारी है. प्रदेश में शिक्षण संस्थान खोलने को लेकर कोई उम्मीद के आसार नहीं है.

By

Published : May 30, 2021, 7:33 AM IST

photo
फोटो

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. प्रदेश सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों को 30 फीसदी ऑक्यूपेंसी के साथ कार्यालय बुलाया है, लेकिन स्कूल में शिक्षकों को बुलाने को लेकर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है.

1 जून को होगी बैठक

स्कूल में शिक्षकों को बुलाने को लेकर शिक्षा निदेशालय की ओर से 1 जून को बैठक रखी गई है. इस बैठक में जिला के उप-निदेशकों से फीडबैक के बाद शिक्षकों को बुलाने को लेकर फैसला लिया जाएगा. माना जा रहा है कि शुरुआत में 50 फीसदी शिक्षकों को स्कूल बुलाया जा सकता है. प्रदेशभर के स्कूल में हर-घर पाठशाला कार्यक्रम भाग-2 के तहत ऑनलाइन पढ़ाई जारी है. प्रदेश में शिक्षण संस्थान खोलने को लेकर कोई उम्मीद के आसार नहीं है.

उप-निदेशकों से लेंगे फीडबैक

उच्च शिक्षा निदेशक अमरजीत शर्मा ने कहा कि स्कूल में शिक्षकों को बुलाने को लेकर 1 जून की बैठक के बाद फैसला लिया जाएगा. सभी जिला के उप-निदेशकों से फीडबैक लेने के बाद ही कोई फैसला होगा. बता दें कि सोमवार से 30 फीसदी नॉन टीचिंग स्टाफ को बुलाने के निर्देश जारी किए गए हैं. शेष स्टाफ को स्टेशन न छोड़ने के भी आदेश दिए गए हैं.

5 जून तक शिक्षण संस्थान बंद

बता दें कि प्रदेश सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को फिलहाल 5 जून तक बंद करने का फैसला लिया है. फिलहाल शिक्षण संस्थानों में शिक्षकों को बुलाने पर कोई फैसला नहीं हुआ है. प्रदेश भर में ऑनलाइन पढ़ाई जारी है. शिक्षा विभाग ही शिक्षकों को स्कूल बुलाने को लेकर फैसला करेगा.

ये भी पढ़ें-पालमपुर के अवधेश बने लेफ्टिनेंट, स्वॉर्ड ऑफ ऑनर के साथ स्वर्ण पदक से हुए सम्मानित

ABOUT THE AUTHOR

...view details