हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिक्षा विभाग ने दी 49 TGT मेडिकल को नियुक्ति, बैच वाइज हुई शिक्षकों की भर्ती

प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार को 49 टीजीटी को नियुक्तियां दी गई है. विभाग की ओर से पीजीटी मेडिकल को यह नियुक्तियां बैच वाइज भर्ती के तहत दी गई

By

Published : Nov 23, 2019, 7:59 AM IST

TGT appointed by Education Department

शिमला: प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए शिक्षा विभाग आए दिन शिक्षकों की नियुक्तियां प्रदेश के स्कूलों में कर रहा है. इसी कड़ी में प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार को 49 टीजीटी को नियुक्तियां दी गई हैं.

विभाग की ओर से पीजीटी मेडिकल को यह नियुक्तियां बैच वाइज भर्ती के तहत दी गई हैं. इस प्रक्रिया के तहत जिन शिक्षकों को नियुक्ति दी गई हैं उन्हें किन स्कूलों में नियुक्त किया जाएगा इसकी जानकारी भी अधिसूचना के माध्यम से शिक्षा विभाग ने जारी की है.

प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय की ओर से जिन शिक्षकों को नियुक्तियां दी गई है उनकी नामवार सूची भी जारी कर दी गई है. इसके साथ ही नियुक्त किए गए शिक्षकों को 15 दिन का समय स्कूलों में ज्वाइनिंग करने के लिए दिया गया है. विभाग की ओर से यह आदेश दिए गए हैं किस समय अवधि के बीच में यह शिक्षक स्कूलों में ज्वाइनिंग दे.

वीडियो रिपोर्ट.

विभाग की ओर से यह नियुक्तियां अनुबंध आधार पर की गई हैं. टीजीटी मेडिकल के तहत जिन शिक्षकों को फिक्स्ड सैलरी 13 हजार 900 रुपये दी जाएगी. इसके साथ ही नियमों के तहत इंक्रीमेंट भी शिक्षकों को दिया जाएगा.

अनुबंध आधार पर दी गईं इन नियुक्तियों में शिक्षकों का एक साल का कांट्रेक्ट होगा. नियुक्ति के 1 साल होने के बाद इस कॉन्ट्रैक्ट को दोबारा से 1 साल के लिए आगे बढ़ाया जाएगा. शिक्षा विभाग की ओर से जो अधिसूचना शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर जारी की गई है उसमें नियुक्तियों को लेकर नियम भी शामिल किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: शिमला में है भारतीय संविधान की पहली प्रिंटिड प्रति, इतना किलो है इसका वजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details