हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश के जनजातीय व दुर्गम क्षेत्रों में मिलेगी टीकाकरण के लिए ऑनसाइट शेड्यूल बुक करने की सुविधा

प्रदेश के जनजातीय और दुर्गम क्षेत्रों में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए ऑनसाइट शेड्यूल बुक करने की सुविधा मिलेगी. इन जनजातीय व दुर्गम क्षेत्रों में स्थानीय जिला प्रशासन शत प्रतिशत ऑनलाइन बुकिंग या ऑनसाइट पंजीकरण करवा सकता हैं. संबंधित उपायुक्त टीकाकरण केंद्रों में भीड़ एकत्र न हो, इस संबंध में योजना तैयार करेंगे.

By

Published : May 28, 2021, 10:46 PM IST

Updated : May 28, 2021, 10:57 PM IST

corona vaccination in Tribal and inaccessible areas
corona vaccination in Tribal and inaccessible areas

शिमलाःप्रदेश के जनजातीय और दुर्गम क्षेत्रों में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए ऑनसाइट शेड्यूल बुक करने की सुविधा मिलेगी. इन जनजातीय व दुर्गम क्षेत्रों में स्थानीय जिला प्रशासन शत प्रतिशत ऑनलाइन बुकिंग या ऑनसाइट पंजीकरण करवा सकता हैं. संबंधित उपायुक्त टीकाकरण केंद्रों में भीड़ एकत्र न हो, इस संबंध में योजना तैयार करेंगे.

ऑनलाइन शेड्यूल बुक करने के बाद ही कोविड टीकाकरण केंद्र पहुंचे लाभार्थियों

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि गैर जनजातीय व अन्य क्षेत्रों में केवल ऑनलाइन शेड्यूल बुकिंग के माध्यम से ही सत्र प्रदर्शित किए जाएंगे. उन्होंने 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के सभी लाभार्थियों से केवल ऑनलाइन शेड्यूल बुक करने के बाद ही कोविड टीकाकरण केंद्र पहुंचने का आग्रह किया हैं.

यदि बुकिंग करने वाले लाभार्थियों की अनुपस्थिति के कारण स्लाॅट खाली रहते हैं तो उसी सत्र के लिए टीकाकरण वाले दिन अधिकतम 9 लाभार्थियों के लिए सत्र दोबारा ऑनलाइन प्रदर्शित किया जाएगा ताकि वैक्सीन की कम से कम वेस्टेज हो.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में जेल कर्मियों की छुट्टियों पर रोक, कैदियों के पैरोल को भी बढ़ाया

Last Updated : May 28, 2021, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details