हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रिटायर्ड अफसर के वर्दी पहन कर BJP में शामिल होने पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति, CM के खिलाफ EC को भेजी शिकायत

उन्होंने कहा कि इस मामले का पार्टी ने संज्ञान लिया है. हालांकि ये अधिकारी रिटायर्ड है, लेकिन वे इस तरह से अपनी वर्दी का प्रयोग किसी राजनीतिक दल के लिए नहीं कर सकता है.

By

Published : Apr 27, 2019, 7:11 PM IST

वर्दी पहनकर भाजपा में शामिल होते रिटायर्ड अफसर

शिमलाः हमीरपुर में अनुराग ठाकुर के नामाकंन के दौरान रिटायर्ड असिस्टेंस कमांडर के वर्दी पहन कर बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है और इस मामले को चुनाव आयोग ले गई है. कांग्रेस ने बाकायदा शिकायत भेज कर कार्रवाई की मांग की है.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर और सीएम जयराम ठाकुर

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि आईटीबीपी के अधिकारी बीजेपी शामिल हुए और मुख्यमंत्री ने उन्हें सदस्यता दिलाई और गले में पटका पहनाया गया, जबकि वे वर्दी में थे. उन्होंने कहा कि सैनिक वर्दी देश की जनता की रक्षा के लिए पहनते है न कि किसी राजनीतिक दल के लिए पहनते हैं.

वर्दी पहनकर भाजपा में शामिल होते रिटायर्ड अफसर

राठौर ने इसको लेकर सीएम जयराम ठाकुर पर भी निशाना साधा और कहा कि अधिकारी ने कहा कि सीएम से इसके लिए इजाजत ली है. राठौर ने कहा कि सीएम ये बताए की वह हिमाचल में कानून के संरक्षक हैं और एक अधिकारी को किस कानून के तहत वर्दी पहनाकर किसी रिटायर्ड अधिकारी को पार्टी में शामिल किया है.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर

उन्होंने कहा कि इस मामले का पार्टी ने संज्ञान लिया है. हालांकि ये अधिकारी रिटायर्ड है, लेकिन वे इस तरह से अपनी वर्दी का प्रयोग किसी राजनीतिक दल के लिए नहीं कर सकता है. सैनिक देश की रक्षा के लिए वर्दी पहनते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इसको लेकर चुनाव आयोग को शिकायत कर इस मामले की जांच की मांग की गई है और इस मामले पर कार्रवाई की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details