हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना के कारण परीक्षाएं करवाने की स्थिति में नहीं बोर्ड, अंतिम फैसला कैबिनेट में होगा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सीबीएसई ने प्रधानमंत्री की बैठक के बाद परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है. हम इस विषय पर सोच रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने इस विषय में सेक्रेटरी एजुकेशन से भी बात की है. इसको लेकर तमाम अधिकारियों से बातचीत हुई है, लेकिन हम अंतिम फैसला कैबिनेट में ही ले सकेंगे.

By

Published : Jun 2, 2021, 9:07 PM IST

CM Jairam Thakur, सीएम जयराम ठाकुर
फोटो.

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण हम इस स्थिति में नहीं हैं कि स्कूल की परीक्षाएं करवाई जा सकें. सीबीएसई ने भी परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है, लेकिन हम इस पर अंतिम फैसला 5 मई को होने वाली कैबिनेट की बैठक में ही लेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीएसई ने प्रधानमंत्री की बैठक के बाद परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है. हम इस विषय पर सोच रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने इस विषय में सेक्रेटरी एजुकेशन से भी बात की है. इसको लेकर तमाम अधिकारियों से बातचीत हुई है, लेकिन हम अंतिम फैसला कैबिनेट में ही ले सकेंगे.

वीडियो रिपोर्ट.

4 जून को स्कूल शिक्षा बोर्ड के अधिकारी अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप सकते हैं

12वीं कक्षा में इस वर्ष एक लाख से अधिक विद्यार्थी हैं. परीक्षाएं रद्द करने पर सरकार और बोर्ड के समक्ष सबसे बड़ी अंक तय करने के फार्मूले की होगी. इसको लेकर बोर्ड के अधिकारियों में मंथन भी शुरू हो गया है. चार जून को स्कूल शिक्षा बोर्ड के अधिकारी शिमला आकर इस बारे में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप सकते हैं.

फैसला पांच जून को होने वाली कैबिनेट बैठक में लिया जाए

स्कूलों में शिक्षकों को बुलाने का फैसला पांच जून को होने वाली कैबिनेट बैठक में लिया जाएगा. जरूरत के हिसाब से शिक्षकों को स्कूलों में बुलाया जाना प्रस्तावित है. कैबिनेट बैठक में 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूलों में बुलाने को लेकर भी इस दौरान चर्चा होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-सीएम जयराम ठाकुर कल भंगरोटू में बने मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल का करेंगे लोकार्पण

ABOUT THE AUTHOR

...view details