हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, 2 दिनों में 6 नेताओं ने पद से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी पदाधिकारी इस्तीफा दे रहे हैं. हर्षवर्धन समेत इन पार्टी पदाधिकरियों ने दिया इस्तीफा.

By

Published : Jun 30, 2019, 4:44 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

शिमला: लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी अपने पदों से इस्तीफा दे रहे हैं. शनिवार को जहां कुछ पदाधिकारियों ने अपने पदों से इस्तीफा दिया था. वहीं, रविवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव व पांच बार के विधायक हर्षवर्धन चौहान ने भी महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है.

हर्षवर्धन ने कांग्रेस पार्टी महासचिव से दिया इस्तीफा

हर्षवर्धन ने लोकसभा चुनाव में मिली शर्मनाक हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. हर्षवर्धन ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि आम चुनाव में प्रदेश में 70 प्रतिशत के करीब वोटिंग हुई है, जिसमें कांग्रेस को मात्र 27 फीसदी वोट मिल पाए.

कांग्रेस के वोट शेयर में इतनी अधिक गिरावट को देखते हुए उन्होंने हार की नैतिक जिम्मेदारी ली है. उन्होंने लिखा है कि वोट शेयर में इतनी भारी गिरावट को देखते हुए वरिष्ठ नेताओं को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए, लेकिन खेद की बात है कि वरिष्ठ नेता हार के लिए ग्रास रूट स्तर के नेताओं को इसका जिम्मेदार मान रहे हैं.

राजेश धर्माणी ने पार्टी सचिव के पद से दिया इस्तीफा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेश धर्माणी ने भी पार्टी हाईकमान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. वहीं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव मनमोहन कटोच, हमीरपुर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव राजेश ठाकुर और बल्ह ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जय कुमार ने भी शनिवार को अपने-अपने पदों से इस्तीफे दिए. यही नहीं, कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कुमार ने भी अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details