हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HRTC के तेल टैंक हो रहे खाली, कल से मंडी में थम सकते हैं एचआरटीसी बसों के पहिए

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 2, 2024, 6:26 PM IST

हिमाचल प्रदेश में हिट एंड रन कानून में बदलाव के खिलाफ हड़ताल का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. जिला मंडी की बात की जाए तो यहां एचआरटीसी के पंपों में डीजल नहीं पहुंच पा रहा है, ऐसे में एचआरटीसी प्रबंधन ने कुछ लोकल रूटों को बंद किया है. पढ़ें पूरी खबर...

Hit and run Law
सुंदरनगर में डीजल की कमी के कारण 53 रूट प्रभावित हुए हैं.

एचआरटीसी मंडी डिपो क्षेत्रीय प्रबंधक नरेंद्र शर्मा

मंडी:हिट एंड रन कानून में बदलाव के खिलाफ जारी ट्रक व प्राइवेट बस ऑपरेटरों की हड़ताल का व्यापक असर हर ओर देखने को मिल रहा है. इस हड़ताल के चलते जहां पेट्रोल पंपों में पेट्रोल और डीजल की किल्लत बढ़ गई है. वहीं, फल सब्जियों की सप्लाई भी प्रभावित होने के आसार बढ़ गए हैं. डीजल की कमी के कारण सरकार की बसों पर भी ट्रकों की हड़ताल हावी हो गई है. एचआरटीसी के पंपों में डीजल ना पहुंचने से एचआरटीसी के टैंक खाली होना शुरू हो गए हैं.

मंडी में डीजल की कमी के चलते 30 के करीब लोकल रूट बंद हो चुके हैं.

डीजल की कमी के कारण एचआरटीसी प्रबंधन ने मंडी जिले में फिलहाल लोकल रूटों को बंद किया है, जबकि लॉन्ग रूटों पर बसों को चलाने का प्रयास जारी है. एचआरटीसी के मंडी डिपो की बात की जाए तो इस समय एचआरटीसी प्रबंधन 212 रूटों पर बसें चल रहा है, लेकिन मंगलवार को दोपहर तक डीजल की कमी के चलते 30 के करीब लोकल रूट बंद हो चुके हैं. फिलहाल लॉन्ग रूटों पर मंडी डिपो का कोई भी रूट प्रभावित नहीं हुआ है.

मंडी जिले में एचआरटीसी ने फिलहाल लोकल रूटों को बंद किया है.

मंडी डिपो में रोजाना साढ़े 6 हजार लीटर तेल की खपत होती है. इस खपत को पूरा करने के लिए केलांग डिपो से 2 हजार लीटर डीजल मंडी लाया जा रहा है. एचआरटीसी मंडी डिपो क्षेत्रीय प्रबंधक नरेंद्र शर्मा ने बताया कि एचआरटीसी प्रबंधन के प्रयास है कि हड़ताल के चलते लॉन्ग रूट बंद ना हों, लेकिन तेल की सप्लाई न होने से लॉन्ग रूटों को चलाना कल से संभव नहीं होगा. ऐसे में मंडी डिपो की सभी एचआरटीसी बसों के पहिए थम सकते हैं.

सुंदरनगर में डीजल की कमी के कारण 53 रूट प्रभावित हुए हैं.

वहीं, एचआरटीसी डीएम मंडी विनोद ठाकुर ने बताया कि डीजल की कमी के कारण सुंदरनगर डिपो की बसें बीते रोज से ही बसें चलना बंद हो गई थी. सुंदरनगर में डीजल की कमी के कारण 53 रूट प्रभावित हुए हैं. सरकाघाट, धर्मपुर, जोगिंदर नगर व मंडी डिपो में डीजल की कमी हो गई है. आज शाम तक डीजल नहीं पहुंचता है तो कल से यहां पर भी एचआरटीसी प्रबंधन बसें चलाने में असमर्थ हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-हिट एंड रन कानून में हुए बदलाव को लेकर हिमाचल में चालकों की हड़ताल, पेट्रोल-डीजल की किल्लत

ABOUT THE AUTHOR

...view details