हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ईसीएचएस सरकाघाट में डॉक्टरों की कमी, पूर्व सैनिक लीग ने दी आंदोलन की चेतावनी

पूर्व सैनिक लीग के उपाध्यक्ष कश्मीर सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बहुत ही हैरानी की बात है कि संधोल से लेकर त्रिफालघाट तक के पूर्व सैनिक यहां अपने स्वास्थ्य जांच के लिए आते हैं, लेकिन ईसीएचएस सरकाघाट में डॉक्टर नहीं होने से न तो उपचार और न ही दवाइयां मिल पा रही हैं.

Warning to fill the vacant posts of doctors in Mandi within 10 days
फोटो

By

Published : Mar 4, 2021, 10:49 AM IST

सरकाघाट: ईसीएचएस सरकाघाट पर आश्रित क्षेत्र के हजारों पूर्व सैनिकों ने यहां पर स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिलने पर रोष जताया है. इन्होंने प्रबंधकों से दस दिन के भीतर यहां पर रिक्त पड़े डॉक्टर और प्रभारी के पदों को भरने की मांग की है. पूर्व सैनिकों ने कहा कि यहां पर एक मात्र ईसीएचएस में पिछले एक वर्ष से प्रभारी नहीं है और एक माह से कोई डॉक्टर भी उपलब्ध नहीं है.

पूर्व सैनिकों की बैठक

पूर्व सैनिक लीग के उपाध्यक्ष कश्मीर सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बहुत ही हैरानी की बात है कि संधोल से लेकर त्रिफालघाट तक के पूर्व सैनिक यहां अपने स्वास्थ्य जांच के लिए आते हैं, लेकिन ईसीएसएस सरकाघाट में डॉक्टर नहीं होने से न तो उपचार और न ही दवाइयां मिल पा रही हैं. इसके साथ ही बाजार से ली गई दवाइयों के बिलों का भुगतान भी एक वर्ष से नहीं हो पाया है.

प्रबंधन की चेतावनी

लीग के उपाध्यक्ष कश्मीर सिंह व अन्य पूर्व सैनिकों ने कहा कि ईसीएचएस सरकाघाट लावारिस हो गया है, अगर यहां सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है तो ईसीएचएस को बंद कर देना चाहिए. पूर्व सैनिकों ने प्रबंधकों को चेताया कि अगर 10 दिनों के अंदर ईसीएचएस में प्रभारी व रिक्त पड़े डॉक्टरों के पदों को नहीं भरा गया तो क्षेत्र के हजारों पूर्व सैनिक ईसीएसएस के बाहर भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे. इस मौके पर रघवीर सिंह, वाली राम, कैप्टन रामभज, प्यारे लाल, कश्मीर सिंह, सुवेदार चरणदास, प्यार चंद, सुवेदार कर्मचंद, किशोर चंद, कैप्टन चांद राम भारद्वाज नायक दीप राम आदि विशेष तौर पर उपस्थित रहे.


ये भी पढ़े:- सिरमौर: सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना

ABOUT THE AUTHOR

...view details