हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 8, 2020, 8:20 PM IST

ETV Bharat / state

अचानक एक शादी समारोह में पहुंचे SDM करसोग, धाम बना रहे बोटियों और दूल्हे का करवाया कोरोना टेस्ट

उपमंडल करसोग में अब आयोजित हो रहे शादी समारोह सहित अन्य धार्मिक आयोजनों में प्रशासन ने दस्तक देनी शुरू कर दी है. मंगलवार को एक गांव में आयोजित हो रहे शादी समारोह में एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर अचानक पहुंच गए. एसडीएम ने शादी में पहुंचने पर धाम बना रहे दो बोटियों सहित दूल्हे को कोरोना टेस्ट करवाने के लिए सिविल अस्पताल करसोग भेज दिया. यहां पर सभी का कोरोना टेस्ट लिया गया.

SDM Surendra Thakur arrived at the wedding ceremony in Karsog
फोटो.

करसोग:कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन सख्त हो गया है. उपमंडल करसोग में अब आयोजित हो रहे शादी समारोह सहित अन्य धार्मिक आयोजनों में प्रशासन ने दस्तक देनी शुरू कर दी है. मंगलवार को एक गांव में आयोजित हो रहे शादी समारोह में एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर अचानक पहुंच गए.

ऐसे में एकदम से एसडीएम को सामने देखकर लोग सकते में आ गए. एसडीएम ने शादी में पहुंचने पर धाम बना रहे दो बोटियों सहित दूल्हे को कोरोना टेस्ट करवाने के लिए सिविल अस्पताल करसोग भेज दिया. यहां पर सभी का कोरोना टेस्ट लिया गया.

सभी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है

हालांकि राहत की बात ये है कि इन सभी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. बारात बुधवार को जाएगी और इसी दिन धाम का भी आयोजन रखा गया है. शादी समारोह को लेकर परिवार ने अनुमति ले रखी है, लेकिन एसडीएम ने फिर से दूल्हे के पिता से लिखित में लिया है कि शादी समारोह में 50 लोगों से अधिक की भीड़ नहीं जुटाई जाएगी. अगर नियमों की अवहेलना होती है तो इस पर प्रशासन की और से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में उपमंडल में कोरोना का ग्राफ एकदम से बढ़ा है. करसोग में कोरोना वायरस संक्रमण के 300 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और कोरोना संक्रमण अब तक 10 लोगों को अकाल ही मौत का ग्रास बना चुका है.

करसोग में आयोजित होने वाले आयोजनों में दबिश दी जा रही है

लगातार बढ़ते मामलों की एक वजह शादी समारोह में जुटने वाली भीड़ भी है. ऐसे में अब करसोग में आयोजित होने वाले शादी समारोह सहित धार्मिक आयोजनों पर प्रशासन की पैनी नजर है. एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि करसोग में आयोजित होने वाले आयोजनों में दबिश दी जा रही है.

उन्होंने कहा कि शादी समारोह में सरकार की एडवाइजरी की सख्ती के साथ पालना करवाने के लिए करसोग में दबिश दी गई. इस दौरान तीन लोगों का कोरोना टेस्ट लिया गया. जिसकी रिपोर्ट नेगटिव आई है. उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण काबू पाने के लिए सरकार की एडवाइजरी की पालना करने की भी अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details