हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग नगर पंचायत में व्यवस्था परिवर्तन: सविता गुप्ता बनी नई अध्यक्ष, कहा- सबको साथ लेकर किया जाएगा विकास

By

Published : Mar 9, 2023, 3:44 PM IST

मंडी जिले की करसोग नगर पंचायत में व्यवस्था परिवर्तन हो गया है. यहां वीरवार को कांग्रेस समर्थित सविता गुप्ता को निर्विरोध नगर पंचायत का अध्यक्ष चुना गया. बता दें कि नगर पंचायत की पूर्व अध्यक्ष सीमा गुप्ता के खिलाफ 25 फरवरी को अविश्वास प्रस्ताव पास हुआ था. जिसके बाद नगर पंचायत के नया अध्यक्ष चुने जाने के लिए चुनाव करवाया गया. जिसमें केवल सविता गुप्ता का एक ही नॉमिनेशन प्राप्त हुआ. जिसके बाद सर्वसम्मति से नगर पंचायत के नए अध्यक्ष को चुना गया.

करसोग नगर पंचायत में व्यवस्था परिवर्तन
करसोग नगर पंचायत में व्यवस्था परिवर्तन

करसोग:हिमाचल में सत्ता परिवर्तन के तीन महीने बाद ही जिला मंडी के तहत करसोग नगर पंचायत में भी व्यवस्था परिवर्तन हो गया है. यहां वीरवार को कांग्रेस समर्थित सविता गुप्ता को निर्विरोध नगर पंचायत का अध्यक्ष चुना गया. नगर पंचायत की पूर्व अध्यक्ष सीमा गुप्ता के खिलाफ 25 फरवरी को अविश्वास प्रस्ताव पास हुआ था. जिसके बाद नगर पंचायत के नया अध्यक्ष चुने जाने के लिए चुनाव करवाया गया. जिसमें केवल सविता गुप्ता का एक ही नॉमिनेशन प्राप्त हुआ. जिसके बाद सर्वसम्मति से नगर पंचायत के नए अध्यक्ष को चुना गया. ऐसे में करसोग की नगर पंचायत में कांग्रेस का कब्जा हो गया है.

7 मार्च को कोरम नहीं हुआ था पूरा:नगर पंचायत में 7 मार्च को नए अध्यक्ष के लिए चुनाव हुआ था, लेकिन कोरम पूरा न होने की वजह से बैठक को स्थगित करना पड़ा था. ऐसे में एसडीएम ने तीन दिन बाद फिर से बैठक रखी थी, जिसमें कोरम पूरा होने कोई जरूरत नहीं थी. बता दें कि नगर पंचायत की पूर्व अध्यक्ष सीमा गुप्ता के खिलाफ 4 फरवरी को अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. जो 25 फरवरी को पास हुआ. जिसके बाद मामले को आगामी कार्रवाई के लिए डीसी मंडी को भेजा गया था.

सविता गुप्ता बनी करसोग नगर पंचायत की नई अध्यक्ष.

नगर पंचायत में कुल 7 वार्ड: नगर पंचायत में कुल सात वार्ड हैं. जिसमें से 4 वार्ड सदस्यों ने कांग्रेस समर्थित सविता गुप्ता को नगर पंचायत अध्यक्ष के रूप में समर्थन दिया. वहीं, 3 सदस्य बैठक में भाग नहीं लिया. ऐसे में नगर पंचायत में व्यवस्था परिवर्तन हो गया है.

मिलकर किया जाएगा करसोग का विकास:नगर पंचायत की नवनिर्वाचित अध्यक्ष सविता गुप्ता का कहना है कि करसोग अगर पंचायत का विकास मिलकर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि नगर पंचायत परिधि में लोगों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी. इसके अतिरिक्त पानी की निकासी के लिए पक्की नालियों सहित साफ सफाई की व्यवस्था की जाएगी.

वहीं, एसडीएम करसोग ओमकांत ठाकुर ने बताया कि सविता गुप्ता को नगर पंचायत का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है. अध्यक्ष पद के लिए एक ही नामांकन पत्र प्राप्त हुआ था. उन्होंने कहा कि इस बारे डीसी मंडी को सूचना भेज दी गई है.

ये भी पढ़ें:भाजपा के 10 विधायक कांग्रेस के संपर्क में, बौखलाहट में विपक्ष सड़कों पर उतरा: कुलदीप पठानिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details