हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडी के बल्ह में तूफान का कहर, बैरकोट पंचायत में उड़ी घर की छत

मंडी के बल्ह में एक बीपीएल व्यक्ति के 2 कमरों के मकान की तेज तूफान के कारण छत उड़ गई ओर बारिश के कारण घर का सामान भीगने से पीडित का 1 लाख रुपसे का नुकसान हुआ है.

By

Published : Apr 18, 2020, 8:12 PM IST

person house destroyed
मंडी में तूफान से व्यक्ति के घर की उड़ी छत.

मंडी: मंडी जिला के बल्ह की बैरकोट पंचायत के लेदा गांव निवासी लालमन के 2 कमरों के घर की छत तूफान के कारण पूरी तरह उड़ गई. यह घटना शुक्रवार रात 2 बजे पेश आई, जिस समय पीड़ित परिवार अपने घर में गहरी नींद सो रहा था. हादसे में घर में रखा पूरा सामान बारिश से भीगने के कारण खराब हो गया और मकान को भी काफी क्षति पहुंची है.

गनीमत रही कि छत उड़ने के कारण हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. हादसे के बाद उक्त परिवार ने पड़ोसी के घर में रात गुजारी. मामले को लेकर पंचायत प्रधान सपना कुमारी और उप प्रधान रामसिंह ने पीड़ित परिवार के घर पहुंच कर नुकसान का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार बीपीएल की श्रेणी में आता है. उन्होंने कहा कि इस व्यक्ति की पत्नी भी मानसिक रोगी है और परिवार में छोटे बच्चे सहित 7 सदस्य हैं.

पंचायत प्रधान ने कहा कि हादसे में पीड़ित का लगभग 1 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. पंचायत प्रधान सपना कुमारी ने कहा कि मौके की रिपोर्ट बना कर उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है. उन्होंने प्रभावित परिवार को सर ढकने की व्यवस्था होने तक फौरी राहत के तौर पर तिरपाल देने की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details