हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बर्फबारी के बाद सड़कों पर बढ़ी फिसलन, चेतावनी के बाद भी PWD ने नहीं की रेत की व्यवस्था

करसोग में ताजा बर्फबारी के बाद सड़कों पर कोहरा जम गया है. सड़कों पर लोगों को गाड़ी चलाने में दिक्कत पेश आ रही है. हालत यह है कि करसोग-शिमला व करसोग-मंडी जैसे मुख्य मार्गों पर रेत की व्यवस्था तक नहीं की गई है, लिंक रोड तो राम भरोसे है.

By

Published : Feb 7, 2021, 3:16 PM IST

Updated : Feb 7, 2021, 3:28 PM IST

HRTC karsog
HRTC karsog

करसोग/मंडी: उपमंडल करसोग में मौसम खुलते ही रात को पड़ रहे कोहरे के चलते परेशानियां बढ़ गई है. यहां बर्फ की परतों पर कोहरा जमने से सड़कें वाहनों के लिए खतरनाक हो गई है. सड़कों पर फिसलन होने से वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

हैरानी की बात है कि मौसम विभाग की भारी बर्फबारी की चेतावनी के बाद भी विभाग ने सड़क पर रेत डालने की पहले कोई व्यवस्था तक नहीं की. हालांकि मौसम विभाग ने प्रदेश के मध्यम ऊंचाई सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पांच दिन पहले ही बर्फबारी की सूचना जारी कर दी थी. इसके बाद भी पीडब्ल्यूडी की नींद नहीं टूटी.

पीडब्ल्यूडी ने नहीं की सड़कों पर रेत की व्यवस्था

हालत यह है कि करसोग-शिमला व करसोग-मंडी जैसे मुख्य मार्गों पर रेत की व्यवस्था तक नहीं की गई है, लिंक रोड तो राम भरोसे है. ऐसे में अब करसोग-शिमला सड़क मार्ग पर बखरौट से बलिंडी तक धूप न लगने वाले स्थानों और करसोग-मंडी मार्ग पर भी शैडी एरिया में बर्फ पर जमे कोहरे के चलते वाहन चलाना खतरनाक हो गया है.

वीडियो.

सड़कों पर रेत डालने की मांग

सड़कों पर जमे कोहरे के कारण यहां हमेशा वाहन स्किड होने का अंदेशा बना रहता है. ऐसे में विभाग की ये लापरवाही लोगों की जान पर भारी पड़ सकती है. विभाग ने अगर बर्फ गिरने से पहले ऐसी जगहों पर रेत की व्यवस्था की होती तो वाहन चालकों को इतनी अधिक परेशानियों का सामना न करना पड़ता. लोगों ने विभाग से तुरन्त प्रभाव से सड़कों पर रेत डाले जाने की मांग की है.

अधिशाषी अभियंता ने दी सफाई

करसोग पीडब्ल्यूडी डिवीजन के अधिशाषी अभियंता अरविंद भारद्वाज का कहना है कि मामला ध्यान में आया है. उन्होंने कहा कि बर्फ पर मिट्टी की परत बिछाई जाएगी. इस बारे में तुरन्त प्रभाव से निर्देश जारी किए जा रहे हैं.

पढ़ें:सावधानी से करें ऑनलाइन शॉपिंग, नहीं तो खाली हो सकता है आपका बैंक खाता

Last Updated : Feb 7, 2021, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details