हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मझवाड़ पंचायत के लोगों ने डीसी ऋग्वेद ठाकुर से की मुलाकात, MC में शमिल ना होने की कही बात

By

Published : Aug 30, 2020, 9:22 AM IST

मंडी में मझवाड़ पंचायत को नगर निगम में मिलाने के विरोध में कई गांवों के लोगों ने उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर से मिलकर सीएम जयराम को ज्ञापन भेजा है. साथ ही मांग है कि मझवाड़ पंचायत को नगर निगम में ना मिलाया जाए, क्योंकि ग्राम पंचायत से उनके गांवों को हर प्रकार की सुविधाएं प्राप्त हो रही है.

People of Majhwad Panchayat met DC Rigved Thakur
मझवाड़ पंचायत के लोग

मंडी: जिला के कई गांवों के लोगों ने मझवाड़ पंचायत को नगर निगम में मिलाने के विरोध में जिला उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर से मुलाकात की और उनके जरिए सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा.

पंचायत मझवाड़ के प्रधान हरीश कुमार ने बताया कि मझवाड़ पंचायत को नगर निगम में मिलाने के विरोध में शिल्हाकीपड़, नेला, लांगणी और चनेहडा गांव के ग्रामीणों ने डीसी से मुलाकात की और इस पंचायत को नगर निगम में ना मिलाने की अपील की.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत से हमारे गांवों को हर प्रकार की सुविधाएं प्राप्त हो रही है, इसलिए गांवों में नगर निगम की आवश्यकता नहीं है. पंचायत समिति सदस्य लेखराज पटियाल ने बताया कि गांव के लोग नगर निगम के तहत आने वाले टैक्स की भरपाई नहीं कर सकते हैं, क्योंकि कुछ लोग इतने गरीब हैं कि उन्हें अपना जीवन-यापन करने में परेशानी आ रही है.

उन्होंने कहा कि लोगों को हर छोटे-बड़े कामों के लिए शहर जाकर नगर निगम के चक्कर काटने पड़ेंगे. ऐसे में उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर से मझवाड़ पंचायत को नगर निगम में ना मिलाने की अपील की है.

बता दें कि इन दिनों प्रदेश सरकार द्वारा पंचायतों के गठन और विभाजन को लेकर सूची जारी की गई है.

ये भी पढ़ें:राष्ट्रीय खेल दिवस पर हॉकी जादूगर को दी श्रद्धांजलि, 'फिट इंडिया फ्रीडम रन’ के तहत निकाली रैली

ABOUT THE AUTHOR

...view details