हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लेबोरेटरी टेक्नीशियन्स संघ की सरकार को चेतावनी, कोर्ट का फैसला आने तक भर्ती पर लगे रोक

हिमाचल प्रदेश में 15 सालों से नौकरी की आस में बैठे लेबोरेटरी टेक्नीशियन्स ने सरकार को चेतावनी दी है कि कोर्ट में केस चलने तक 143 पदों को भरने का का फरमान वापस लिया जाए.

By

Published : Nov 1, 2020, 2:29 PM IST

लेबोरेटरी टेक्नीशियन
लेबोरेटरी टेक्नीशियन

सरकाघाट, मंडी: हिमाचल प्रदेश में 15 सालों से नौकरी की आस में बैठे लेबोरेटरी टेक्नीशियन ने सरकार को चेतावनी दी है कि कोर्ट में केस चलने तक 143 पदों को भरने का का फरमान वापस लिया जाए. टेक्नीशियनों ने कहा कि दसवीं पास होने के बाद एससीवीटी से दो साल का मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नीशियन का डिप्लोमा का डिप्लोमा किए हुए उनको कई साल हो गए और आज तक नौकरी का इंतजार कर रहे हैं.

हिमाचल प्रदेश एससीवीटी प्रोफेसनल लैब टेक्नीशियन संघ के अध्यक्ष जगदीश चंद ने कहा कि हाल ही में प्रदेश सरकार ने 163 लैब टेक्नीशियन की भर्ती करने जा रही है, जिसमें 10वीं पास लैब टेक्नीशियनों को ठेंगा दिखाते हुए उनकी जगह बीएससी एमएलटी को काउंसलिंग के लिए बुलाया जा रहा है, जोकि एससीवीटी लैब टेक्नीशियनों से धोखा है.

जगदीश चंद ने कहा कि एससीवीटी से दो वर्षीय डीएमएलटी डिप्लोमा धारकों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार की अनुमति से ही दसवीं पास विद्यार्थियों ने 2002 से 2005 के बीच लेबोरेटरी टेक्नीशियनों का डिप्लोमा किया था.

प्रदेश में उस समय भी बीजेपी की सरकार थी, लेकिन सरकार अब उन्हीं लैब टेक्नीशियनों की अनदेखी कर अपने फरमान जारी उनके गले काटने पर अडिग है. उन्होंने कहा जब यह मामला कोर्ट में चल रहा है तो सरकार को इन पदों को भरने की क्या जल्दी लगी हुई है.

सरकार को चेतावनी देते हुए टेक्नीशियन संघ ने कहा कि 163 पदों के भरने के लिए तब तक रोका जाए जब तक कोर्ट का फैसला नहीं आ जाता है अन्यथा लेबोरेटरी टेक्नीशियन डिप्लोमा धारक संघ सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details