हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अनियंत्रित होकर पहाड़ी से टकराई सवारियों से भरी HRTC बस, निगम ने जांच की शुरू

बस चालक की ओर से तर्क दिया जा रहा है कि बस की ब्रेक फेल होने पर हादसा हुआ. इसकी सूचना सोशल मीडिया में भी वारयल हुई है, हालांकि निगम प्रबंधन इस तर्क से सहमत नहीं है और इसे गलत ठहरा रहा है.

By

Published : Jun 3, 2019, 7:42 PM IST

दुर्घटनाग्रस्त बस

मंडी: सरकाघाट उपमंडल के जमनगलू सरकाघाट रूट पर यात्रियों से भरी एक एचआरटीसी बस सोमवार को दोपहर बाद अनियंत्रित होकर पहाड़ी से जा टकराई. इस दुर्घटना में किसी तरह के जानी नुकसान का समाचार नहीं है. बस पहाड़ी से टकराने पर सवारियों में चीख पुकार मच गई.


बस चालक की ओर से तर्क दिया जा रहा है कि बस की ब्रेक फेल होने पर हादसा हुआ. इसकी सूचना सोशल मीडिया में भी वारयल हुई है, हालांकि निगम प्रबंधन इस तर्क से सहमत नहीं है और इसे गलत ठहरा रहा है. मामले में एचआरअीसी प्रबंधन जांच कर रहा है. मामले में लापरवाही बरतने पर बस चालक पर कार्रवाई हो सकती है.

दुर्घटनाग्रस्त बस


बताया जा रहा है कि बस में करीब 25 से 30 सवारियां मौजूद थी. इस बीच एकाएक ही बस गर्ल्‍स स्‍कूल सरकाघाट के समीप मसेरन रोड पर अनियंत्रित होकर पहाड़ी से टकरा गई. बस चालक ने ब्रेक फेल होने दलील है, हालांक‍ि बाद में बस चालक बिना किसी मैकेनिकल जांच के ही बस को ले आया. ऐसे में निगम प्रबंधन सवाल उठा रहा है कि यदि बस की ब्रेक फेल हुई थी तो बस को बिना मैकेनिकल जांच परख के फिर कैसे सड़क पर दौड़ाया गया. इस पर निगम प्रबंधन ने कड़ा संज्ञान लिया है और अपने स्‍तर पर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: तड़प-तड़प कर मर गया हादसे में घायल युवक, वीडियो बनाते रहे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details