हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

IGMC के बाद अब इस मेडिकल कॉलेज में खुलेगा कैंसर हॉस्पिटल, 6 डॉक्टर्स की टीम रहेगी तैनात

आईजीएमसी शिमला के बाद लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में कैंसर अस्पताल खुलने जा रहा है. कॉलेज प्रबंधन ने इसके लिए भूमि का चयन कर लिया है. अस्पताल खोलने की प्रक्रिया इन दिनों चल रही है.

By

Published : Feb 18, 2019, 1:11 PM IST

मेडिकल कालेज नेरचौक

मंडीः सूबे में आईजीएमसी शिमला के बाद लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में कैंसर अस्पताल खुलने जा रहा है. कॉलेज प्रबंधन ने इसके लिए भूमि का चयन कर लिया है. अस्पताल खोलने की प्रक्रिया इन दिनों चल रही है.

मेडिकल कालेज नेरचौक

अभी तक मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को इस अस्पताल के लिए करीब 23 करोड़ रुपये मिल चुके हैं. अस्पताल भवन बनाने के लिए भूमि का अधिग्रहण कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि अस्पताल में 6 डॉक्टरों की टीम तैनात रहेगी, जो मरीजों को उपचार देगी.

मेडिकल कालेज नेरचौक

इस प्रोजेक्ट के लिए भारत सरकार ने 45 करोड़ की राशि स्वीकृत की है. वर्तमान में अस्पताल भवन की ड्राइंग तैयार की जा रही है. इस प्रोजेक्ट को धरातल स्तर पर उतारने के लिए अस्पताल प्रबंधन दिन रात काम कर रहा है. बताया जा रहा है कि इस अस्पताल में 30 बेड होंगे. अस्पताल में अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेगी. इस अस्पताल के खुलने से हिमाचल के मध्य जोन के मरीजों को सुविधा मिलेगी.

मेडिकल कॉलेज नेरचौक के प्रिंसिपल डॉक्टर रजनीश ने बताया कि अस्पताल खोलने को 23 करोड़ मिल चुके हैं. प्रोजेस्ट को धरातल स्तर पर उतारने का काम चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details