हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अवैध कारोबारियों पर कसा शिकंजा, BBMB कॉलोनी और नरेश चौक से खदेड़े जा रहे अवैध कारोबारी

पुलिस और प्रशासन ने धारा 114 के तहत पड़ोसी राज्यों व दूसरे क्षेत्रों से आए व्यापारियों द्वारा सड़क पर खोले गए स्टॉलों के चालान काटे. नरेश चौक-कॉलोनी मार्ग व हॉस्पिटल चौक सड़क पर स्टेशनरी व फल-फ्रूट को वाहनों में बेचने वालों के चालान भी काटे गए.

By

Published : Mar 31, 2019, 8:00 PM IST

कार्रवाई करती पुलिस

मंडी: व्यापार मंडल बीबीएमबी कॉलोनी द्वारा प्रसाशन के ध्यान में मामला लाए जाने के बाद विभिन्न विभागों को मिले निर्देशों पर बीबीएमबी कॉलोनी व नरेश चौक क्षेत्र से अवैध कारोबारियों को खदेड़ने की कार्रवाई शुरू हो गई है. वहीं, यूपी और हमीरपुर नबंर के वाहनों सहित कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया, जिन्हें बाद में जमानत मुचलके पर रिहा किया गया और कलन्दरा तैयार कर आगामी कार्रवाई के लिए भेजा गया है. ये कार्रवाई पुलिस द्वारा पिछले दो दिनो में की गई है. जिसके तहत नरेश चौक-कॉलोनी मार्ग व हॉस्पिटल चौक सड़क पर स्टेशनरी व फल-फ्रूट को वाहनों में बेचने वालों के चालान भी काटे गए.

अवैध कारोबारियों पर पुलिस की कार्रवाई

व्यापार मंडल द्वारा भी अवैध कारोबारियों को चेतावनी दी गई है कि बिना सबंधित विभागों की अनुमति व पूर्ण दस्तावेजों के कोई व्यक्ति कॉलोनी क्षेत्र में अवैध तरीके से कारोबार करता हुआ पाया गया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा. इस सन्दर्भ में बकायदा आबकारी व कराधान विभाग, माप तोल विभाग, नगरपरिषद, आयकर विभाग, बीबीएमबी, हेल्थ व रेगुलेशन विभाग व श्रम विभाग को सूचित कर दिया गया है. खबर की पुष्टि करते हुए बीएसएल थाना प्रभारी कमल कान्त ने बताया कि स्थानीय रजिस्टर्ड व्यापारियों द्वारा एसडीएम डॉ. अमित शर्मा को दी गई दरखास्त के बाद पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है, यदि भविष्य में भी कोई कानून की उल्लंघन करेगा तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा.

अश्वनी सिंह, प्रधान, व्यापार मंडल बीबीएमबी कॉलोनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details