हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

तीसा के चारों कोरोना पीड़ित जमाती नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती, हालत सामान्य

नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देंवेंद्र ने बताया कि चारों की हालत सामान्य है. अस्पताल में चिकित्सक व सहायक स्टाफ कोरोना रोगियों के उपचार व देखभाल के लिए पूरी तरह प्रशिक्षित हैं.

By

Published : Apr 9, 2020, 10:58 AM IST

4 corona patients
नेरचौक मेडिकल कॉलेज में

मंडी: चंबा के तीसा से लाए गए चारों कोरोना पॉजिटिव जमातियों को मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर लिया गया है. अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित 50 मरीजों के उपचार की व्यवस्था है. इसे आवश्यकता अनुरूप 100 तक बढ़ाया जा सकता है.

प्रशासन का दावा है कि अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज के संदर्भ में मानक प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जा रहा है. इसलिए इसे लेकर आस पास के क्षेत्र में किसी को जरा सा भी घबराने की जरूरत नहीं है. चारों कारोना पॉजिटिव मरीज मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे एंबुलेंस से नेरचौक मे‌डिकल कालेज लाए गए. जहां मानकों के तहत एहतियात बरतते हुए तीनों को भर्ती किया गया है.

नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देंवेंद्र ने बताया कि चारों की हालत सामान्य है. अस्पताल में चिकित्सक व सहायक स्टाफ कोरोना रोगियों के उपचार व देखभाल के लिए पूरी तरह प्रशिक्षित हैं. उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि मंडी के श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज व अस्पताल नेरचौक में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के पुख्ता इंतजाम हैं.

उल्लेखनीय है कि आईजीएमसी शिमला और डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज व अस्पताल टांडा में भी कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज को लेकर प्रबंध किए गए हैं. प्रदेश के इन तीनों अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की सारी व्यवस्थाएं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details