हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग नगर पंचायत में 4 उम्मीदवारों ने वापिस लिया नाम, बरल वार्ड ने किया चुनावों का बहिष्कार

By

Published : Dec 31, 2020, 7:42 PM IST

करसोग नगर पंचायत में नामांकन वापसी के दिन चार उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए है. अब नगर पंचायत के 6 वार्डों में 15 उम्मीदवारों के बीच घमासान होगा. सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह बांट दिये गए हैं. उधर नगर पंचायत करसोग के बरल वार्ड ने चुनाव का बहिष्कार किया है. यहां से एक भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है. बरल वार्ड की जनता नगर पंचायत से बाहर होने के लिए संघर्ष कर रही है.

thumbnail
thumbnail

करसोग/मंडीःकरसोग नगर पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवारों को लेकर स्थिति साफ हो गई है. नामांकन वापसी के दिन चार उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं. ऐसे में अब नगर पंचायत के 6 वार्डों में 15 उम्मीदवारों के बीच घमासान होगा. नगर पंचायत चुनाव के लिए कुल 19 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए थे.

उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए नामांकन

इसमें वार्ड नंबर 5 से तीन व वार्ड नंबर 3 से 1 प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस लिया है. चुनावी रण में बचे सभी 15 उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह बाटें गए हैं. अब चुनाव जीतने के लिए उम्मीदवारों ने अपनी ताकत झोंक दी है. समर्थक अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत के लिए मैदान में उतर गए हैं. नगर पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 24, 26 व 28 दिसम्बर की तारीख निर्धारित की गई थी. वहीं 29 दिसम्बर को नामांकन पत्रों की छंटनी की गई. इसमें सभी नामांकन पत्र सही पाए गए. 31 दिसंबर को नाम वापस लेने की तारीख तय की गई थी. जिसमें 4 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस लिए. स्थानीय निकाय के लिए 10 जनवरी को चुनाव होगा.

बरल वार्ड से एक भी नामांकन नहीं

नगर पंचायत करसोग के बरल वार्ड ने चुनाव का बहिष्कार किया है. यहां से एक भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है. बरल वार्ड की जनता नगर पंचायत से बाहर होने के लिए संघर्ष कर रही है. ऐसे में बरल वार्ड की जनता पिछले नगर पंचायत चुनाव का भी बहिष्कार कर चुकी है.

सहायक निर्वाचन अधिकारी ने कहा

सहायक निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि नगर पंचायत चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए हैं. उन्होंने कहा कि नगर पंचायत चुनाव के लिए 19 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details