हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू में कोरोना ने दी दस्तक, मुंबई से लौटा युवक हुआ कोरोना पॉजिटिव

कुल्लू में भी कोरोना वायरस का मामला सामने आया है.कुल्लू के आनी उपमंडल का रहने वाला युवक 18 मई को ट्रेन के माध्यम से मुंबई से ऊना पहुंचा था. उक्त युवक मुंबई के किसी होटल में काम करता है. ऊना से बस युवक व अन्य 10 लोगों के साथ कुल्लू पहुंची. युवक के संपर्क में आए सभी लोगों के दोबारा सैंपल लिए जा रहे हैं.

By

Published : May 20, 2020, 6:38 PM IST

Corona positive
कुल्लू में कोरोना ने दी दस्तक.

कुल्लू: जिला कुल्लू में भी कोरोना वायरस का मामला सामने आया है. कोरोना वायरस से संक्रमित युवक को जिला प्रशासन की ओर से आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीं, युवक के संपर्क में आए सभी लोगों के दोबारा सैंपल लिए जा रहे हैं. बस चालक व परिचालक को भी प्रशासन ने आइसोलेट कर लिया है.

कुल्लू के आनी उपमंडल का रहने वाला युवक 18 मई को ट्रेन के माध्यम से मुंबई से ऊना पहुंचा था. उक्त युवक मुंबई के किसी होटल में काम करता है. ऊना से बस युवक व अन्य 10 लोगों के साथ कुल्लू पहुंची. स्वास्थ्य विभाग की ओर से बजौरा में युवक समेत अन्य लोगों के सैंपल लिए गए थे. जांच की रिपोर्ट में युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया और अन्य लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं, युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने युवक को आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया. युवक के संपर्क में आने वाले सभी व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव है, लेकिन एहतियात के तौर पर सभी के एक बार फिर से सैंपल लिए जाएंगे.

वीडियो.

डीसी कुल्लू ऋचा वर्मा का कहना है कि सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन की ओर से बस में आए सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है. वहीं, अन्य लोगो के सैंपल लेकर उन्हें दोबारा जांच के लिए भेजा जाएगा. बता दें कि कुल्लू में बाहरी राज्यों से आने वाले 750 से अधिक लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके चलते जिला कुल्लू में यह कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया है.

ये भी पढ़ें:कोरोना महामारी के बीच प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था का नया उदय: मंत्री सुरेश भारद्वाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details