हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जयराम सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में पैट शिक्षक, डिमांड पूरी न होने पर दी ये वार्निंग

पैट शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की रणनीति तैयार कर ली है. प्रदेश पीटीएफ के आदेश के चलते पैट शिक्षकों ने डीसी यूनुस के माध्यम से सूबे के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है.

pat teachers memorundum

By

Published : Mar 6, 2019, 10:02 AM IST

कुल्लू: पैट शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की रणनीति तैयार कर ली है. प्रदेश पीटीएफ के आदेश के चलते पैट शिक्षकों ने डीसी यूनुस के माध्यम से सूबे के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है. कुल्लू 2 के अध्यक्ष हरि सिंह ने बताया कि हिमाचल प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ पैट व जीवीयू, (ईजीएस) अध्यापक गत 16 साल से दुर्गम क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे हैं. पिछले 10 महीने से संघ सरकार के साथ पैट शिक्षकों को आ रही समस्याओं पर वार्तालाप कर रहा है, लेकिन संघ के बार-बार गुहार लगाने के बाबजूद सरकार पैट शिक्षकों को जेबीटी की तर्ज पर वित्तीय लाभ देने की अधिसूचना जारी नहीं कर रही है.

pat teachers memorundum
शिक्षकों नेसरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने कुछ वर्गों के लिए 2 साल पहले ही ऐसी व्यवस्था कर दी है. बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि कुछ पैट शिक्षक बिना नियमित हुए ही सेवानिवृत्त हो गए. उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर सरकार ने 7 मार्च तक पैट शिक्षकों की समस्या का कोई उचित समाधान नहीं किया तोप्रदेश के सभी पैट शिक्षक सड़कों पर उतरेंगे और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details