हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Tourism: 7 दिन के भीतर सुधारी जाए मंडी-मनाली सड़क की हालत, होटल कारोबारियों ने दिया 7 दिन का अल्टीमेटम

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 4, 2023, 5:37 PM IST

Updated : Sep 4, 2023, 7:04 PM IST

कुल्लू जिले में खराब सड़कों के चलते पर्यटकों के न आने से पर्यटन कारोबार काफी प्रभावित हुआ है. वहीं, होटल कारोबारियों को मंदी का सामना करना पड़ रहा है. बता दें, डीसी कुल्लू के माध्यम से एनएचएआई और प्रदेश सरकार को सड़कों की हालत सुधारने के लिए 7 दिनों का अल्टीमेटम दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर.. (Himachal Tourism)

Kullu hotel businessmen ultimatum to NHAI
कुल्लू होटल कारोबारियों का NHAI को अल्टीमेटम

मनाली होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर का बयान

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के कारण पर्यटन कारोबार काफी प्रभावित हुआ है. दरअसल, सड़कों की हालत अभी भी नहीं सुधर पाई है. ऐसे में मंडी जिले से लेकर मनाली तक फोरलेन सड़कों के हाल काफी खराब हैं और आए दिन यहां पर भूस्खलन की घटना पेश आ रही है. जिसके चलते जिला कुल्लू का पर्यटन कारोबार भी ठप हो गया है. वहींं, कुल्लू जिले के पर्यटन कारोबारियों ने अब NHAI प्रबंधन को 7 दिनों का अल्टीमेटम दिया है और जल्द से जल्द सड़कों की हालत को सुधारने की मांग रखी है.

दरअसल, पर्यटन कारोबारियों का कहना है कि अगर सड़कों की हालत सही नहीं हुई तो NHAI के खिलाफ सभी होटल कारोबारी धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे. यही नहीं कारोबारियों का कहना है कि अदालत का दरवाजा भी खटखटाया जाएगा. वहीं, ढालपुर में डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग के साथ विभिन्न होटल संगठनों के द्वारा मुलाकात की गई और मंडी से मनाली तक वोल्वो बसों के संचालन की मांग रखी गई. कारोबारियों का कहना है कि जब तक मंडी से मनाली तक वोल्वो बसों का संचालन नहीं होता है तब तक यहां का पर्यटन कारोबार मंदी से नहीं उभर पाएगा.

सड़कों के बहाली के काम में बरती जा रही है ढील:पर्यटन कारोबारी का कहना है कि पहले भी कोरोना काल में उन्हें किसी प्रकार की राहत नहीं दी गई. वहीं, अब प्राकृतिक आपदा के चलते हजारों कर्मचारी भी बेरोजगार हो गए हैं और पर्यटन कारोबार सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. मनाली होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने कहा एनएचएआई के द्वारा सड़कों के बहाली के काम में ढील बरती जा रही है. इतना समय बीतने के बाद भी कुल्लू से मनाली सड़क ठीक नहीं हो पाई है. इसके अलावा मंडी से कुल्लू सड़क मार्ग भी बार-बार क्षतिग्रस्त हो रहा है. जिसके चलते पूरे जिला कुल्लू का पर्यटन कारोबार ठप हो गया है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल टूरिज्म के होटलों में इन जिलों की फेमस धाम का घुलेगा जायका, सैलानियों को एक ही जगह परोसे जाएंगे टेस्टी व्यंजन

Last Updated : Sep 4, 2023, 7:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details