हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

फोरलन संघर्ष समिति की बैठक में बोले मंत्री गोबिंद ठाकुर, कहा: सरकार पर डाल रखें दवाब

वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने प्रभावितों के बीच आकर कहा कि मैं भाजपा प्रत्याशी के प्रतिनिधि के रूप में आया हूं. उन्होंने प्रभावितों से बातचीत की और उनकी समस्या को सुना.

फोरलेन संघर्ष समिति की बैठक बैठक में पहुंचे वन मंत्री गोविंद ठाकुर

By

Published : Apr 22, 2019, 2:54 PM IST

कुल्लूः पिछले पांच वर्षों से गूंज रहे फोरलेन प्रभावितों के अनसुलझे मसले पर ढालपुर मैदान में फोरलेन संघर्ष समिति की बैठक हुई. प्रभावितों के सवालों के जवाब देने भाजपा और कांग्रेस दोनों ही सियासी दलों के प्रत्याशी नहीं पहुंचे. बता दें कि प्रभावितों ने इस प्रकरण में सवालों के जवाब देने के लिए भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों को आमंत्रित किया था. वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने प्रभावितों के बीच आकर कहा कि मैं भाजपा प्रत्याशी के प्रतिनिधि के रूप में आया हूं. उन्होंने प्रभावितों से बातचीत की और उनकी समस्या को सुना. इस दौरान प्रभावितों ने कई सवाल भी दागे, जिनका मंत्री ने जवाब दिया और उनकी समस्या के समाधान को लेकर उन्हें आश्वस्त भी किया, हालांकि कांग्रेस की ओर से आमंत्रण पर कोई भी नेता बैठक में नहीं पहुंचा.

जानकारी देते फोरलेन संघर्ष समिति के पदाधिकारी

भाजपा की ओर से वन मंत्री ने प्रभावितों के सभी मुद्दों को आचार संहिता के बाद सुलझाने की बात कही. उन्होंने कहा कि सरकार लगातार काम कर रही है व विस्थापितों के लिए काम करेंगे. जनता दबाव बनाए रखे ताकि सरकार सजग रहे व काम करें. मुद्दे दब न जाएं इसलिए इस तरह दबाव बनाना जरूरी भी है. इस दौरान मंडी और कुल्लू जिला से आए दर्जनों फोरलेन प्रभावितों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और कई ने सवाल भी किए. इस दौरान फोरलेन संघर्ष समिति के अध्यक्ष ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर, महासचिव ब्रजेश महंत सहित अन्य पदाधिकारी व प्रभावित मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details