हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रल्ली नाले में एक बार फिर आया ग्लेशियर, एनएच-5 पर थमे वाहनों के पहिए

By

Published : Mar 14, 2020, 1:03 PM IST

किन्नौर में शुक्रवार को कल्पा खंड के तहत रल्ली गांव के समीप नाले में ग्लेशियर आने से एनएच-5 अवरुद्ध हुआ है. जिसके चलते सड़क के दोनों तरफ सैंकड़ों यात्री फंसे हुए हैं.

vehicular movement affected due to glacier on nh-5
किन्नौर के रल्ली में आया ग्लेशियर

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर में शुक्रवार को कल्पा खंड के तहत रल्ली गांव के समीप नाले में ग्लेशियर आने से एनएच-5 अवरुद्ध हुआ है. जिसके चलते सड़क के दोनों तरफ सैंकड़ों यात्री फंसे हुए हैं.

सड़क पर ग्लेशियर आने से दोनों ओर कई वाहन फंसे हुए हैं. इस दौरान लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अभी भी इस नाले में ग्लेशियर का खतरा बना हुआ है. बता दें कि शुक्रवार से ही पहाड़ों समेत जिला के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश का दौर जारी था. जिसके बाद से ही पहाड़ों से ग्लेशियर का खतरा बना हुआ था.

मौसम साफ होने के बाद जिला के विभिन्न स्थानों पर ग्लेशियर के आने का खतरा बना हुआ है. वहीं, राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई है. रल्ली के समीप आए ग्लेशियर को हटाने के लिए राष्ट्रीय प्राधिकरण की मशीनें जुट गई है. जिसे हटाना एनएच विभाग के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा.

वीडियो.

ग्लेशियर की वजह से अभी तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है. वहीं, पटेल कंपनी को लाखों का नुकसान हुआ है. कंपनी के सहायक महा प्रबंधक बीएम बहुगुणा ने बताया कि कंपनी की पाइपलाइन, इलेक्ट्रिक केबल सहित अन्य सामानों को काफी नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें: कोरोनाः हिमाचल में नहीं होंगे जनसामूहिक कार्यक्रम, मेले, त्योहार व खेलकूद प्रतियोगिताओं पर रोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details