हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रिकांगपिओ के साथ लगते पंचायत जल्द ही सीवरेज लाइन से जुड़ेंगे: DC

By

Published : Mar 26, 2021, 5:28 PM IST

डीसी किन्नौर हेमराज बैरवा ने कहा कि रिकांगपिओ जिला किन्नौर का मुख्य बाजार है. पर्यटन की दृष्टि से भी इस क्षेत्र की अहमियत काफी अधिक है. इस क्षेत्र में साफ-सफाई को लेकर प्रशासन लगातार काम किया जा रहा है.

डीसी किन्नौर
डीसी किन्नौर

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर के मुख्यालय रिकांगपिओ के बाजार और कई पंचायतों में सीवरेज लाइन न होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पर रहा है. सीवरेज की व्यवस्था न होने से घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़कों पर बहता है, जिससे लोग परेशान हैं.

साफ-सफाई को लेकर प्रशासन गंभीर

डीसी किन्नौर हेमराज बैरवा ने कहा कि रिकांगपिओ जिला किन्नौर का मुख्य बाजार है. पर्यटन की दृष्टि से भी इस क्षेत्र की अहमियत काफी अधिक है. इस क्षेत्र में साफ-सफाई को लेकर प्रशासन लगातार काम किया जा रहा है. जिला के मुख्यालय समीप करीब छह पंचायत हैं. जहां पर सीवरेज लाइन बिछाने के लिए प्रशासन और जलशक्ति विभाग प्रयासरत हैं. जल्द ही रिकांगपिओ के आसपास पंचायतों को सीवरेज लाइन से जोड़ा जाएगा ताकि लोगों की समस्या का समाधान हो सके.

वीडियो

समस्या के समाधान की मांग

बता दें कि जिला मुख्यालय के आसपास छह पंचायत कल्पा, दुंनी, युवारिंगी, ख्वांगी, कोठी, तेलंगी है. जहां सीवरेज लाइन की अब तक व्यवस्था नहीं है. ऐसे में स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधियों ने डीसी किन्नौर से समस्या के समाधान की मांग उठाई है.

ये भी पढ़ें: मठ-मंदिरों की देखरेख के लिए जिला व राज्य स्तर पर प्रबंधन समिति बनाई जाए: इंद्र सिंह डोगरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details