हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

किन्नौर के स्पिलो में भूस्खलन से NH-5 बंद, मंडी तक नहीं पहुंच रही बागवानों की मेहनत

किन्नौर के स्पिलो में भूस्खलन के कारण एनएच-5 बंद हो गया है. सड़क मार्ग बंद होने से बागवानों की चिंता बढ़ गई है. बागवानों की मेहनत मंडियों तक नहीं पहुंच पा रही है.

By

Published : Sep 26, 2019, 12:19 PM IST

landslide in spilo kinnaur

रिकांगपिओ: जनजातीय जिला किन्नौर के स्पिलो में भूस्खलन होने से एनएच पांच पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है. एनएच के दोनों तरफ सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं और वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है.


बता दें कि इन दिनों किन्नौर में सेब सीजन की शुरुआत हो गई है. सेब के ट्रक एनएच पांच से चंडीगढ़ की ओर भेजे जा रहे हैं, लेकिन बार बार एनएच बंद होने से सेब के बागवान परेशान हैं.


स्थानीय लोगों का आरोप है कि प्रशासन की तरफ से इस समस्या से निपटने के लिए कोई प्रबंध नहीं किए गए हैं. लोगों का कहना है कि एनएच 5 पर भूस्खलन वाले स्थानों पर पक्की दीवारें नहीं लगाई गई है जिसके कारण बार-बार पहाड़ों से भूस्खलन होने से स्थानीय लोगों, बागवानों और पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


आपको बता दें कि इससे पहले भी एनएच 5 दर्जनों बार अलग-अलग जगहों से बंद हो चुका है. हालांकि प्रशासन द्वारा एनएच को खोल तो दिया जाता है लेकिन इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए अभी तक कोई पुख्ता कदम नहीं उठाए गए हैं, जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसके कारण बागवानों की मेहनत पर भी पानी फिर रहा है और पर्यटन व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details