हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हर सांस में कोरोना वायरस का 'डर'! चीन से लगते किन्नौर में कैसा है हाल

जनजातीय जिला किन्नौर में भी क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ ने जिला के सभी चिकित्सालयों को कोरोना वायरस से सतर्क रहने के निर्देश जारी किए हैं. जिला किन्नौर चाइना से सटा हुआ एक दुर्गम जिला है और ऐसे में इस बीमारी से लोगों में डर का माहौल बना हुआ है.

By

Published : Jan 31, 2020, 3:14 PM IST

Updated : Jan 31, 2020, 8:41 PM IST

advisory reagarding corona virus
किन्नौर प्रशासन कोरोना वायरस के लिए तैयार

किन्नौरः पूरे विश्व में जहां एक ओर जहां चाइना में फैले कोरोना वायरस का खौफ जारी है. हिमाचल में केरोना वायरस पर अलर्ट जारी किया है. किन्नौर में भी क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ ने जिला के सभी चिकित्सालयों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए हैं.

वहीं, इस बारे में सीएमओ किन्नौर डॉ. पदम नेगी ने कहा कि जिला किन्नौर में अबतक कोरोना वायरस का कोई भी मामला नहीं आया है, लेकिन इस खतरनाक बीमारी से निपटने के लिए किन्नौर के सभी चिकित्सालयों के बीएमओ, एमओ, स्वास्थ्य कर्मचारियों को सतर्क किया गया है.

वीडियो.

साथ ही आशा वर्कर, पंचायती राज के प्रतिनिधियों को भी लोगों को इस बीमारी के बचाव के तरीके भी बताया जा रहे हैं. जिला के सभी चिकित्सालयों में एन 95 मास्क भी दिए गए हैं. जिससे इस वायरस को मानव शरीर मे जाने से रोक जा सकता है. उन्होंने जिला के लोगों से अपील की है कि लक्ष्ण दिखने पर सभी लोग चिकित्सकों से सलाह लें और जिन चीजों से कोरोना बीमारी का फैलने का खतरा बना हुआ है, उन चीजों से दूर रहें और खाने में भी परहेज करें.

सीएमो पदम नेगी ने कहा कि किन्नौर के सभी इलाकों में बीएमओ, एमओ को ग्रामीण क्षेत्रों से अगर किसी भी तरह के बीमारी के लक्षण या शिकायत आए, तो तुरन्त मरीज को चिकित्सालयों में प्राथमिक तौर पर एडमिट करें और मरीज के आसपास मास्क पहनकर ही जाएं.

साथ ही साथ उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस बीमारी से डरे नहीं और चिकित्सकों के संपर्क में रहे. बता दें कि जिला किन्नौर चाइना से सटा हुआ एक दुर्गम इलाका है और ऐसे में इस बीमारी से लोगों में डर का माहौल बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: कल्पा की चाखा पीक पर जल्द शुरू होगी स्कीइंग, पर्यटन विभाग ने बनाई रणनीति

Last Updated : Jan 31, 2020, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details