हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

टांडा मेडिकल कॉलेज में गर्भवती की मौत पर हंगामा, हालात बिगड़ते देख पुलिस ने संभाला मोर्चा

By

Published : Feb 3, 2020, 4:52 PM IST

टांडा मेडिकल कॉलेज में गर्भवती की मौत पर मायका पक्ष वालों ने जमकर हंगामा किया. मायका पक्ष का आरोप है कि उनकी गर्भवती बेटी को छत से धक्का दिया गया इसी कारण टांडा अस्पताल में मौत हो गई. सूचना मिलते ही कांगड़ा पुलिस उपाधीक्षक सुनील राणा मौके पर पहुंचे. इस दौरान मायका पक्ष ने ससुरालियों को गिरफ्तार करने और उनके खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने की मांग की. देर रात पुलिस ने मृत महिला की सास और ससुर के खिलाफ केस दर्ज उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

Uproar over pregnant death at Tanda Medical College, टांडा मेडिकल कॉलेज में गर्भवती की मौत पर हंगामा
टांडा मेडिकल कॉलेज में गर्भवती की मौत पर हंगामा

धर्मशाला: डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में रविवार देर सायं गर्भवती महिला की मौत पर मायका पक्ष ने हंगामा कर दिया. हालात बिगड़ते देख पुलिस ने मौका संभाला और शव को कब्जे में लिया. मायके वालों ने मौत के लिए ससुरालियों को जिम्मेदार ठहराया और हंगामा बढ़ता देखकर ससुराल पक्ष के लोग अस्पताल से गायब हो गए.

मायका पक्ष का आरोप था कि उनकी गर्भवती बेटी को छत से धक्का दिया है और इस कारण टांडा अस्पताल में मौत हो गई है. सूचना मिलते ही कांगड़ा पुलिस उपाधीक्षक सुनील राणा मौके पर पहुंचे. इस दौरान मायका पक्ष ने ससुरालियों को गिरफ्तार करने और उनके खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने की मांग की. देर रात पुलिस ने मृत महिला की सास और ससुर के खिलाफ केस दर्ज उन्हें गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर मायके वालों ने कांगड़ा पुलिस थाने का घेराव भी किया.

थाना प्रभारी के समझाने पर ही मायका पक्ष के लोग घरों को गए. इससे पहले मायके पक्ष के लोग रात 10 बजे तक शव लेकर टांडा अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड के बाहर बैठे रहे. मामले की गंभीरता को देखते हुए टांडा मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने डीएसपी कांगड़ा को सूचित किया, लेकिन डीएसपी के आने पर भी मायके वालों का हंगामा जारी रहा.

मायका पक्ष के अनुसार उन्हें बेटी ने फोन कर बताया था कि उसे छत से धक्का देकर गिराया है. यह भी आरोप लगाया कि ससुराल वाले बेटी को तंग करते थे. 28 वर्षीय मीना कुमारी पत्नी अमन कुमार निवासी सदरपुर को रविवार सायं गंभीर हालत में टांडा अस्पताल में भर्ती करवाया था, जहां उपचार के बाद उसकी मौत हो गई. मीना कुमारी आठ माह की गर्भवती थी. महिला का मायका कांगड़ा के कॉलेज रोड में है. वहीं, डीएसपी कांगड़ा सुनील राणा ने बताया कि शव कब्जे में ले लिया है. उन्होंने बताया कि सास रक्षा देवी व ससुर धर्मचंद को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल की धरोधरः शिमला में बना था देश का पहला ऑटोमेटिक टेलीफोन एक्सचेंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details