हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @1 PM

पर्यटन नगरी मनाली में दो रेस्टोरेंट संचालक आपस में भिड़े, जमकर चले लात-घूसे. जुन्गा मार्ग पर अनियंत्रित होकर खाई में गिरी पिकअप, दो लोगों की मौत, 1 घायल. शिमला में फोन पर एटीएम पिन पूछ कर ठगे हजारों रुपये, अज्ञात को ना दें बैंक खाते की जानकारी. पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Jul 16, 2021, 1:06 PM IST

top ten news of himachal pradesh till 1 pm
फोटो.

पर्यटन नगरी मनाली में दो रेस्टोरेंट संचालक आपस में भिड़े, जमकर चले लात-घूसे

पर्यटन नगरी मनाली में दो रेस्तरां संचालक ग्राहकों को लेकर आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से जमकर लात-घूसे चले. पुलिस ने दोनों रेस्टोरेंट संचालकों को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने मामले की पुष्टि की है. एसपी ने कहा कि रात के समय भी इलाके में गश्त को तेज किया जाएगा. आरोपियों को एसडीएम मनाली के सामने पेश किया जाएगा.

जुन्गा मार्ग पर अनियंत्रित होकर खाई में गिरी पिकअप, दो लोगों की मौत, 1 घायल

जिला शिमला के जुन्गा मार्ग पर वीरवार देर रात एक पिकअप खाई में गिर गई. हादसे में 2 शख्स की मौत हो गई है, जबकि एक युवक घायल हुआ है. घायल युवक को इलाज के लिए आईजीएमसी में भर्ती कराया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

शिमला में फोन पर एटीएम पिन पूछ कर ठगे हजारों रुपये, अज्ञात को ना दें बैंक खाते की जानकारी

शिमला के कलेस्टन में रहने वाली एक महिला को साइबर ठगों ने अपना शिकार बनाया. ठगी का शिकार हुई महिला ने इस संबंध में थाने में शिकायत भी दर्ज करवा दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. एसपी मोहित चावला ने मामले की पुष्टि की है.

हमीरपुर गांधी चौक पर पहुंचा वीरभद्र सिंह का अस्थि कलश, लोगों ने दी पुष्पांजलि

ऐतिहासिक गांधी चौक पर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का अस्थि कलश रखा गया. इस मौके पर कांग्रेस और आम जनता ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को पुष्पांजलि अर्पित की. हमीरपुर जिला के तहत 5 ब्लॉक में पराक्रम प्रवाह कार्यक्रम के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अस्थि कलश यात्रा में शामिल होंगे और आम लोग भी उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर सकेंगे.हिमाचल में 21 जुलाई तक खराब रहेगा मौसम, आगामी 3 दिन भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में आगामी एक सप्ताह तक लोगों की मुश्किलें कम नहीं होगी. प्रदेश में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के मैदानी मध्यवर्ती इलाकों में 17 जुलाई तक येलो अलर्ट और 18 से 19 जुलाई तक भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

कैसे होगा कर्ज के मर्ज का इलाज, वेतन आयोग की रिपोर्ट लागू करने पर और बिगड़ेगी हिमाचल की आर्थिक सेहत

हिमाचल प्रदेश के पास खुद के आर्थिक संसाधन बहुत कम हैं. प्रदेश सरकार आर्थिक सहारे के लिए केंद्रीय परियोजनाओं, बाह्य वित्त पोषित परियोजनाओं पर निर्भर रहती है. हिमाचल प्रदेश के बजट का बड़ा हिस्सा सरकारी कर्मियों के वेतन और पेंशन पर खर्च होता है. विकास के लिए सौ रुपये में से केवल 43.94 पैसे ही बचते हैं. हिमाचल प्रदेश चाह कर भी कर्ज के बोझ को कम नहीं कर पा रहा है.

जिस सड़क से पंडित नेहरू ने की यात्रा, उसकी दशा सुधारने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका

हिमाचल में 70 साल पुरानी सड़क की दशा को सुधारने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. याचिका में कहा गया है कि इस सड़क के जरिए देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने भी यात्रा की है. हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट (Himachal Pradesh High Court) के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रवि कुमार मलिमथ व न्यायमूर्ति ज्योत्सना रिवाल दुआ की खंडपीठ ने इस याचिका की सुनवाई की. अर्पित शर्मा नामक व्यक्ति ने अदालत से आग्रह किया है कि इस सड़क की दशा काफी खराब है, जिसे सुधारने के लिए सरकार को आदेश दिया जाए.

हिमाचल के गरीब बच्चों की शिक्षा में आप भी बन सकते हैं 'डिजिटल साथी', जानें कैसे ?

कोरोना काल में बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए 'डिजिटल साथी-बच्चों का सहारा फोन हमारा' नाम की एक योजना शुरू की है. देश भर में अपनी तरह की यह पहली योजना है. बच्चों की ऑनलाइन शिक्षा में आप भी नया या पुराना एंड्रॉएड फोन डोनेट कर सकते हैं. इन मोबाइल को शिक्षा विभाग की टीम गरीब बच्चों को सौंपेगी, ताकि उन्हें ऑनलाइन पढ़ाई में किसी तरह की परेशानी ना आए.

कोरोना मामलों में गठित समितियों द्वारा दिए गए सुझावों पर विचार करे राज्य सरकार: हाईकोर्ट

प्रदेश हाईकोर्ट ने कोरोना मामले में गठित जिला निगरानी समितियों द्वारा दिए गए सुझावों पर राज्य सरकार को विचार करने को कहा है. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए संबंधित जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में अदालत को सूचित किया गया. इसके अलावा कोरोना से निपटने की तैयारियों के लिए सम्बन्धित जिला आयुक्त ने भी उनके द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में उठाए गए कदमों के बारे में अदालत को सूचित किया.

बाजार की अपेक्षा सरकारी डिपूओं में मिल रहा है सस्ता राशन: खाद्य आपूर्ति मंत्री

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने हमीरपुर में मीडिया कर्मियों से रूबरू होते हुए बयान दिया कि बाजार के बजाए राशन डिपो में अनाज सस्ते दामों पर मिल रहा है. मंत्री का कहना है कि प्रदेश सरकार सब्सिडी के माध्यम से लोगों को राहत पहुंचा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details