हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांगड़ा में मिले 7 कोरोना मरीज, चार की रिपोर्ट आई नेगेटिव

कांगड़ा जिला में एक बार फिर कोरोना का कहर बरपा है. यहां कोरोना के एक साथ सात मामले सामने आए हैं. कांगड़ा में अब कुल मरीज 135 हो गए है.

By

Published : Jun 13, 2020, 9:03 PM IST

Dharamshala covid Care Center
धर्मशाला कोविड केयर सेंटर

धर्मशाला:कांगड़ा जिला में कोविड-19 के सात नए पॉजिटिव मामले आए हैं. इनमें जयसिंहपुर की एक महिला, उसकी सात माह की बेटी और नंनद के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह तीनों दिल्ली से वापिस आए थे और होम क्वारंटाइन में थे. इसके साथ ही दिल्ली से वापिस आए परौर में संस्थागत क्वारंटाइन ज्वाली और खुंडियां के दो लोगों व विजयवाड़ा से आए रक्कड़ तहसील के एक नागरिक की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

इन्हें कोविड केयर सेंटर डाढ में शिफ्ट किया गया है, जबकि दिल्ली से वापिस आए बैजनाथ के 11 वर्षीय छात्र के सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इस छात्र को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट किया गया है. इसके साथ ही चार कोरोना पॉजिटिव लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है.

इसमें दो लोग कोविड केयर सेंटर बैजनाथ, एक कोविड केयर सेंटर डाढ और एक मेडिकल कॉलेज नेरचौक में उपचाराधीन थे. स्वस्थ हुए लोगों को सात दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, जिला में अब कुल मरीज 135 हो गए है. वहीं, एक्टिव केस की बात की जाए तो 60 मामले हो गए हैं. 74 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि एक व्यकित की मौत हो गई है.

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चत करें और फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर फ्लू कॉर्नर में ही तुरंत चेकअप करवाएं, ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना का संक्रमण ना फैल सके. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों को स्वयं ही स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details