हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण पर बोले अनुराग, राजनीति में न फंसे विकास को दें तरजीह

By

Published : Jan 19, 2021, 9:55 PM IST

गग्गल हवाई अड्डे के विस्तारीकरण पर हो रही राजनीति पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष को राजनीति में न फंसने की सलाह दी है. वहीं, उन्होंने छोटे राज्य हिमाचल के विकास के लिए राजनीति कम करने और विकास की नीति को तरजीह देने की बात कही.

Anurag thakur on the expansion of Kangra Airport
Anurag thakur on the expansion of Kangra Airport

धर्मशाला: कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण पर हो रही राजनीति पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष को राजनीति में न फंसने की सलाह दी है. वहीं, उन्होंने छोटे राज्य हिमाचल के विकास के लिए राजनीति कम करने और विकास की नीति को तरजीह देने की बात कही.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण हेतू भूमि अधिग्रहण के लिए सभी लोगों को आगे आना चाहिए, चाहे वो किसी भी राजनीतिक दल के हों. अनुराग ने कहा कि जो इसका विरोध करते हैं, वो कहीं न कहीं हिमाचल के विकास को रोकने का प्रयास करते हैं.

उन्होंने कहा कि रनवे का विस्तार होगा तो लोगों को सस्ती टिकट मिलेगी और लोगों का आना-जाना भी बढ़ेगा. अनुराग ने कहा कि अभी कांगड़ा एयरपोर्ट पर तीन फ्लाइटस हैं, ऐसे में कल्पना कीजिए कि 10-15 फ्लाइटस हो जाएंगी तो धर्मशाला हिमाचल का गेटवे बनेगा, लेकिन यह सब तभी हो सकता है, जब बड़े एयरक्राफ्टस यहां आएं, इसके लिए बड़ा एयरपोर्ट होना जरूरी है.

वीडियो.

एयरपोर्ट के नाम पर राजनीति चमका रहे कुछ लोग

अनुराग ने कहा कि अब विस्तारीकरण की बात हो रही है तो कुछ लोग राजनीति चमकाने का प्रयास कर रहे हैं. इससे केवल और केवल हिमाचल और प्रदेशवासियों का ही नुकसान होगा. अनुराग ठाकुर ने कहा कि बड़ा एयरपोर्ट होना जरूरी है. पहले होटलों की कमी होती थी, लेकिन अब वो भी पूरी होती नजर आ रही है, लेकिन एयरपोर्ट बड़ा होगा तो निश्चित तौर पर इसका लाभ प्रदेश को मिलेगा.

सीयू के अच्छे कैंपस प्राथमिकता

सेंट्रल यूनिवर्सिटी पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि चुनाव आचार संहिता के चलते कुछ काम रुके हैं, लेकिन सीयू जल्दी बने, अच्छा कैंपस बने, यही हम सब की प्राथमिकता है. देहरा और धर्मशाला दोनों को अच्छे कैंपस मिलें, यही हमारी प्राथमिकता है.

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की कश्ती डूबना तय

पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा कि 148 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की पश्चिम बंगाल में हत्या की गई, यह दुर्भाग्यपूर्ण है. अब पश्चिम बंगाल की जनता ने मन बना लिया है कि दादागिरी की सरकार, ममता की सरकार को चलने नहीं देंगे. टीएमसी के नेता पार्टी छोड़ रहे हैं, एक तरह से टीएमसी की कश्ती में इतने छेद हो रहे हैं कि टीएमसी की कश्ती का डूबना तय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details