हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अभिनंदन समारोह में शामिल हुए वन मंत्री, 4 महिला मंडलों को 31-31 हजार रुपए देने की घोषणा

By

Published : Oct 31, 2020, 10:55 PM IST

नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत नई गठित पक्का टियाला और वासा पंचायतों में महिला मंडलों के साथ स्थानीय लोगों की ओर से आयोजित अभिनन्दन समारोह में वन मंत्री राकेश पठानिया ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस दौरान वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि मातृशक्ति और युवाओं की समाज को आगे ले जाने में विशेष भूमिका रहती है. उनके बिना विकसित और समृद्ध समाज की परिकल्पना नहीं की जा सकती है.

Forest Minister Rakesh Pathania
Forest Minister Rakesh Pathania

नूरपुर/कांगड़ा: नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत नई गठित पक्का टियाला और वासा पंचायतों में महिला मंडलों के साथ स्थानीय लोगों की ओर से आयोजित अभिनन्दन समारोह में वन मंत्री राकेश पठानिया ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की.

इस दौरान वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि मातृशक्ति और युवाओं की समाज को आगे ले जाने में विशेष भूमिका रहती है. उनके बिना विकसित और समृद्ध समाज की परिकल्पना नहीं की जा सकती है. इन नई पंचायतों के गठन से इन क्षेत्रों के लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है. उन्होंने कहा कि इन पंचायतों के गठन से विकास के नए आयाम स्थापित होंगे.

वीडियो.

राकेश पठानिया ने लोगों की सर्व सहमति से पंचायतों के गठन पर बल देते हुए कहा कि ऐसी पंचायतों में विकास के लिए अतिरिक्त धनराशि की व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने कहा कि पंचायतों में विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं आएगी और क्षेत्र की पंचायतों को विकास का मॉडल बनाया जाएगा. वन मंत्री पठानिया ने नशे के बढ़ते चलन पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए समाज के सभी वर्गों विशेषकर महिलाओं तथा युवाओं से इसकी रोकथाम में आगे आने की अपील की.

राकेश पठानिया ने की ये घोषणाएं

वन मंत्री ने पक्का टियाला में चार महिला मंडलों को अपनी ओर से 31-31 हजार रुपए देने की घोषणा की. पठानिया ने महिलाओं से आग्रह किया कि नशे को रोकने में वो सबसे अहम रोल अदा कर सकती हैं. महिलाएं चाहे तो कहीं भी अपने क्षेत्र में शराब का ठेका ना खुलने दें.

अगर महिलाएं मंडल बनाती हैं, तो उसे भजन कीर्तन करने की बजाए समाजहित में काम करें, जिसमें किसी गरीब लड़की की शादी का प्रबंध हो या फिर किसी की पढ़ाई का खर्चा करना हो. उन सब कामों में आगे आए. पठानिया ने कहा कि अगर कोई ऐसे मामले सामने आते हैं, तो वो उनके ध्यानार्थ लाएं. उन्होंने हर संभव मदद करने का एलान किया.

पढ़ें:अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा: देव महाकुंभ हुआ संपन्न, नाराज देवी-देवताओं ने दी देव प्रकोप की चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details