हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मठ...मंदिरों तक कोरोना का खौफ, धर्मशाला में दलाई लामा का बौद्ध मठ 15 अप्रैल तक बंद

कोरोना वायरस के मद्देनजर धर्मशाला में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा का चुगलाखंग बौद्ध मठ 15 अप्रैल तक बंद रहेगा. इस बारे में धर्मगुरु दलाईलामा कार्यालय ने सर्कुलर जारी किया है.

By

Published : Mar 18, 2020, 9:53 AM IST

Dalai Lama Buddhist monastery closed till 15 April due to corona virus
कोरोना से सावधानी

धर्मशाला:कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा का चुगलाखंग बौद्ध मठ 15 अप्रैल तक बंद रहेगा. इस संबंध में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा कार्यालय ने सर्कुलर जारी किया है. विश्व भर में कोरोना के खतरे को देखते हुए एहतियातन तौर पर बौद्ध मठ बंद रखन का फैसला किया गया है.

दलाईलामा कार्यालय के लगाए गए नोटिस में कहा गया है कि कोरोना से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर चुगलाखंग बौद्ध मठ को पर्यटकों व अनुयायियों के लिए बंद रखा जाएगा.

बता दें कि पूरी दुनिया मे इस वक्त कोरोना का खोफ है. वहीं, हर देश इस बीमारी से निपटने का रास्ता ढूंढ रहा है. धर्म गुरु दलाई लामा के मंठ को भी अब बंद रखा जाएगा. धर्म गुरु दलाई लामा के कार्यक्रम पहले ही स्थगित किए जा चुके है.

वीडियो

निर्वासित तिब्बत सरकार के डिप्टी स्पीकर आचार्य यशी फुंचुक ने बताया कि पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना जैसी बीमारी फैली हुई है. वहीं, धर्म गुरु दलाई लामा के स्वास्थ्य की चिंता पूरी दुनिया को रहती हैं. उन्होंने कहा कि कुछ समय के लिए ऐसा किया गया है. इस वक्त बचाव के लिए यह कदम उठाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details