हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 5, 2023, 6:31 PM IST

Updated : Feb 5, 2023, 6:37 PM IST

ETV Bharat / state

संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती पर सीपीएस आशीष बुटेल ने की पूजा अर्चना, दिया ये संदेश

संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती पर सीपीएस आशीष बुटेल ने पालमपुर के विभिन्न संत रविदास मंदिरों में पूजा अर्चना कर सभी को रविदास जन्मोत्सव की शुभकामनाएं दी. (CPS Ashish Butail on Guru Ravidass Jayanti)

CPS Ashish Butail on Guru Ravidass Jayanti
संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती आज

पालमपुर: आज संत शिरोमणि गुरु रविदास का 645वां जन्मोत्सव है. ऐसे में हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सरकार में शिक्षा व शहरी विकास विभाग के मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस) आशीष बुटेल ने पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न संत रविदास मंदिरों में पूजा अर्चना की. संत शिरोमणि गुरु रविदास के जन्मोत्सव पर उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को जयंती की शुभकामनाएं दी.

संत ने धर्म से पहले हमेशा मानवता को रखा-सीपीएस आशीष बुटेल ने लोहना, पंतेहड़, मौलीचक, नैण, ननाहर, घुग्घर नाला, खलेट, सिद्धपुर, चौकी फाट्टा, रसेहड़ लाहला और जिया में गुरु रविदास मन्दिरों में शीश नवाया और प्रसाद ग्रहण कर आशीर्वाद प्राप्त किया. सीपीएस ने कहा कि गुरु रविदास ने धर्म से पहले हमेशा मानवता को रखा.

सीपीएस आशीष बुटेल ने रविदास जयंती पर की पूजा अर्चना.

भेदभाव को दूर करकिया एकता का प्रचार प्रसार- शहरी विकास विभाग के मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल ने कहा कि संत रविदास हमेशा ही भेदभाव को दूर कर सामाजिक एकता का प्रचार प्रसार करते रहे. आशीष बुटेल ने कहा कि संत रविदास अपनी कविताओं के जरिए भी यही संदेश दिया करते थे. उन्होंने कहा कि आज से सैकड़ों वर्ष पूर्व गुरु रविदास ने जो रास्ता दिखाया आज भी सारा समाज उसका अनुसरण कर रहा है.

संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती पर सीपीएस आशीष बुटेल ने दी सभी को शुभकामनाएं.

ये भी पढ़ें:नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने राधा कृष्ण मंदिर में नवाया शीश, बाबा बाल जी महाराज का लिया आशीर्वाद

पालमपुर के सर्वांगीण विकास के लिए सरकार वचनबद्ध- विधायक आशीष बुटेल ने कहा कि पालमपुर की जनता ने चुनावों में जो मत के रूप में उन्हें आशीर्वाद दिया है, उसके लिए वह हमेशा आभारी रहेंगे. उन्होंने कहा कि वह लोगों के विश्वास पर खरा उतरते हुए पालमपुर के सर्वांगीण विकास के लिये वचनबद्ध हैं. उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि इलाके की सभी प्रमुख मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:ऊना के राधा कृष्ण मंदिर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, राष्ट्रीय संत बाल जी महाराज का लिया आशीर्वाद

Last Updated : Feb 5, 2023, 6:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details