हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांगड़ा में 'गद्दियों' पर फिर गरमाई सियासत, भाजपा के बयान पर कांग्रेस ने किया पलटवार

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश में सियासत गरमाने लगी है. राजनीतिक पार्टियों का आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. भाजपा हो या कांग्रेस दोनों पार्टियों एक-दूसरे को आड़े हाथों ले रही है.

By

Published : Apr 9, 2019, 12:01 AM IST

राजेश कपूर कांग्रेसी नेता

धर्मशाला: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश में सियासत गरमाने लगी है. राजनीतिक पार्टियों का आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. भाजपा हो या कांग्रेस दोनों पार्टियों एक-दूसरे को आड़े हाथों ले रही है.

राजेश कपूर कांग्रेसी नेता

हाल ही में भाजपा के एसटी मोर्चा ने प्रेस वार्ता द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल के कार्यक्रम पर गद्दी समुदाय का नृत्य पेश करने पर सवाल उठाए थे. भाजपा नेताओं ने ये भी कहा था कि गद्दी समुदाय की 80% जनता भाजपा के साथ है, जबकि 20% मतदाताओं का रुझान कांग्रेस की तरफ है.

भाजपा के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस के गद्दी नेता राजेश कपूर ने कहा कि भाजपा ने टिप्पणी की थी कि पवन काजल के कार्यक्रम में गद्दी समुदाय के लोगों ने जो नृत्य किया था वह लोग गद्दी समुदाय से संबंध नहीं रखते बल्कि कोई कलाकार बुलाए गए थे. उन्होंने कहा कि उस कार्यक्रम में जो भी लोग गद्दी समुदाय का पहनावा पहनकर नाचे थे वह गद्दी समुदाय से संबंध रखते हैं और कांग्रेस की स्टूडेंट यूनियन के साथ जुड़े हैं.

राजेश कपूर कांग्रेसी नेता

कपूर ने कहा कि भाजपा के नेता अपने बयान के लिए माफी मांगे. वहीं उन्होंने उस बयान पर भी पलटवार किया जिस पर कहा गया था की 80% लोग गद्दी समुदाय के भाजपा के साथ है जबकि 20% कांग्रेस के साथ. उन्होंने कहा कि यह तो आने वाले चुनाव के दौरान पता चल जाएगा कि किस समुदाय के साथ कौन संबंध रखता है. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ने क्या सिर्फ गद्दी समुदाय से ही वोट मांगने वाली है या किसी अन्य समुदाय से भी वोट मांगेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details