हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांगड़ा में 13 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, जिला में एक्टिव केस 101

कांगड़ा में बुधवार को कोरोना के कुल 552 मामले हो गए हैं, जिसमें से 448 लोग स्वस्थ व 101 लोगों का उपचार चल रहा है और तीन लोगों की मौत हो गई है. कांगड़ा के निजी अस्पताल में बुधवार को उपचाराधीन 88 व 72 वर्षीय बुजुर्ग दंपति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिससे अस्पताल के बाकी मरीजों व स्टाफ में भय का माहौल है.

By

Published : Aug 12, 2020, 7:36 PM IST

tanda medical college
tanda medical college

धर्मशाला: कांगड़ा के निजी अस्पताल में बुधवार को उपचाराधीन 88 व 72 वर्षीय बुजुर्ग दंपती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिससे अस्पताल के बाकी मरीजों व स्टाफ में भय का माहौल है. ये दोनों मुंबई से आए थे और पिछले कल अस्पताल में किसी बीमारी के चलते उपचाराधीन थे. पॉजिटिव आने को बाद दोनों को कोविड केयर सेंटर डाढ़ में शिफ्ट किया गया है.

वहीं, जिला कांगड़ा में बिना ट्रैवल हिस्ट्री के जयसिंहपुर के ल्वांखड्ड का एक 31 वर्षीय स्वास्थ्य कर्मी व पालमपुर बाजार का एक 60 साल के दुकानदार की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है. इसमें स्वास्थ्य कर्मी को कोविड केयर सेटर बैजनाथ व दुकानदार को धर्मशाला शिफ्ट किया गया है. इसके अवाला एक अगस्त को महाराष्ट्र से आया बैजनाथ के पंतेहड़ गांव का 48 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है. इसे भी धर्मशाला अस्पताल में भर्ती किया गया है.

इसके अलावा छह अगस्त को अरुणाचल प्रदेश से आया एक 33 वर्षीय सेना का जवान, जोकि थुरल के भरांटा गांव का रहने वाला है. सेना स्टेशन अलहिलाल का भी एक सेना का जवान पॉजिटिव पाया गया है, यह नौ अगस्त को लेह से आया था.

दोनों को पॉजिटिव आने के बाद एमएच पालमपुर भर्ती किया गया है. इसके अलावा यौल में अक सेना का जवान पॉजिटिव आया है. यह भी एक अगस्त को लेह से आया था. उसे सैन्य अस्पताल योल में भर्ती किया गया है. जिला कांगड़ा में धर्मशाला के घरोह गांव का एक पूरा परिवार किसी पॉजिटिव रिश्तेदार के संपर्क में आने से संक्रमित पया गया है.

इसमें एक 45 वर्षीय व्यक्ति व उसकी 37 वर्षीय पत्नी और 13, 10 साल की दो बेटियां पॉजिटिव पाई गई है. योल में संस्थागत क्वारंटाइन एक 22 वर्षीय सेना का जवान भी पॉजिटिव पाया गया है. इन पांचों लोगों को सैन्य अस्पताल योल भर्ती किया गया है.
सीएमओ कांगड़ा ने मामले की पुष्टि की है.

जिला कांगड़ा में बुधवार को पांच लोगों ने कोरोना को मात ही है. इसमें पालमपुर के न्युगल कैफे का 46 वर्षीय व्यक्ति, फतेहपुर के घदरोली गांव का 31 वर्षीय व्यक्ति ने कोरोना को मात दी है. कोविड केयर सेंटर डाढ़ में उपचार चल रहा था. पालमपुर के बनेरी गांव का 40 वर्षीय व्यक्ति, पट्टी गांव का 45 वर्षीय पुरुष और मलाहु गांव का 42 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना से स्वस्थ हो गया है.

तीनों का कोविड केयर बैजनाथ में उपचार चल रहा था. अब जिला कांगड़ा में कोरोना के कुल 552 मामले हो गए हैं, जिसमें से 448 लोग स्वस्थ व 101 लोगों का उपचार चल रहा है और तीन लोगों की मौत हो गई है.

पढ़ें:बिलासपुर में 19.2 प्रति हजार व्यक्ति की दर से हो रहे कोरोना टेस्ट, राष्ट्रीय औसत 17.4

ABOUT THE AUTHOR

...view details