हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राष्ट्रीय खेल दिवस पर हॉकी जादूगर को दी श्रद्धांजलि, 'फिट इंडिया फ्रीडम रन’ के तहत निकाली रैली

By

Published : Aug 29, 2020, 5:52 PM IST

मेजर ध्यान चंद का जन्म दिवस शनिवार को हमीरपुर में भी राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया गया. इस अवसर पर जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी ने उपस्थित खिलाड़ियों और युवाओं को खेलों के महत्त्व और शारीरिक विकास के बारे में विस्तृत जानकारी दी.

राष्ट्रीय खेल दिवस
राष्ट्रीय खेल दिवस

हमीरपुर:हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद का जन्म दिवस शनिवार को हमीरपुर में भी राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया गया. इस उपलक्ष्य पर युवा सेवाएं एवं खेल विभाग हमीरपुर ने खेल मैदान में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया. जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी रवि शंकर ने मेजर ध्यान चंद के चित्र पर पुष्प अर्पित करके इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

इस अवसर पर जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी ने उपस्थित खिलाड़ियों और युवाओं को खेलों के महत्त्व और शारीरिक विकास के बारे में विस्तृत जानकारी दी. इस मौके पर आम लोगों को शारीरिक फिटनेस और खेलों के प्रति जागरुक करने के लिए ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन’ के तहत एक लघु रैली भी निकाली गई. कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर इस जागरुकता रैली में विशेष एहतियात बरती गई. युवाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग यानि आपस में पर्याप्त दूरी कायम रखते हुए इस रैली में भाग लिया. कार्यक्रम में युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के कर्मचारी, विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी और खिलाड़ी भी उपस्थित रहे.

पढ़ें:इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला में राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details