हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

PM के टिप्स से कम हुआ छात्रों का मानसिक बोझ! जिला भर में बच्चों को दिखाया गया लाइव टेलीकास्ट

जिला भर के स्कूलों में परीक्षा पर चर्चा का आयोजन लाइव दिखाया गया. विभिन्न स्कूलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रसारण को टीवी या फिर एलईडी पर छात्रों को दिखाया गया. शहर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल हमीरपुर व कन्या विद्यालय हमीरपुर में भी छात्रों को लाइव कार्यक्रम दिखाया गया.

By

Published : Jan 20, 2020, 5:17 PM IST

PM tips reduced students mental burden, PM के टिप्स से कम हुआ छात्रों का मानसिक बोझ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रसारण को एलईडी पर देखते स्कूली बच्चे.

हमीरपुर: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तालकटोरा स्टेडियम (नई दिल्ली) से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्रों को परीक्षाओं के दौरान तनाव मुक्त रहने के टिप्स दिए. जिला भर के स्कूलों में परीक्षा पर चर्चा का आयोजन लाइव दिखाया गया. विभिन्न स्कूलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रसारण को टीवी या फिर एलईडी पर छात्रों को दिखाया गया. शहर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल हमीरपुर व कन्या विद्यालय हमीरपुर में भी छात्रों को लाइव कार्यक्रम दिखाया गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रसारण को एलईडी पर देखते स्कूली बच्चे.

बाल स्कूल हमीरपुर के प्रधानाचार्य मंजू ठाकुर ने कहा कि 400 बच्चों को लाइव कार्यक्रम दिखाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान महत्वपूर्ण टिप्स दिए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने छात्रों को परीक्षा के समय तनाव मुक्त रहकर अपनी तैयारी करने के टिप्स भी दिए. पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि छात्र नए संकल्प व नए अरमान के साथ आगे बढ़ें और सफलता अपने आप मिलेगी. इसके लिए उन्होंने छात्रों को शुभकामनायें भी दीं. स्कूली छात्रों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल को खूब सराहा.

वीडियो.

छात्रों ने माना कि परीक्षाओं के समय उन पर काफी तनाव रहता है. माता-पिता का भी उन पर अच्छे अंक लाने का दवाब रहता है. प्रधानमंत्री के संबोधन से उन्हें तनाव मुक्त रहने में मदद मिली है. पीएम उन्हें मोटिवेट भी करते हैं कि उन्हें भविष्य में क्या करना चाहिए. छात्रों ने पीएम के संबोधन को बड़ी गम्भीरतापूर्वक सुना. जब तक पीएम का कार्य्रकम चलता रहा, तब तक छात्र टीवी व एलईडी के सामने डटे रहे.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर जेपी नड्डा को कुलदीप राठौर ने दी बधाई, बोले- राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष बनना बड़ी उपलब्धि

ABOUT THE AUTHOR

...view details