हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर का यूथ क्लब प्रदेश में चुना गया बेस्ट, अब राष्ट्रीय स्तर पर करेगा हिमाचल का प्रतिनिधित्व

By

Published : Apr 19, 2023, 1:58 PM IST

हमीरपुर के एक यूथ क्लब को कोरोना काल में बेहतरीन सामाजिक कार्य, जागरुकता फैलाने और सरकार की योजनाओं के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए प्रदेश में पहला स्थान मिला है. इसके लिए यूथ क्लब को इनामी राशि भी मिली है और अब ये यूथ क्लब राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल का प्रतिनिधित्व करेगा.

हमीरपुर का सहारा यूथ क्लब
हमीरपुर का सहारा यूथ क्लब

हमीरपुर के सहारा यूथ क्लब को प्रदेश में पहला स्थान मिला है

हमीरपुर:कोरोना काल में समाज कल्याण के लिए बेहतर कार्य करने पर हमीरपुर जिले का एक यूथ क्लब नेशनल लेवल पर हिमाचल का प्रतिनिधित्व करेगा. जिला मुख्यालय हमीरपुर से सटी बल्ह पंचायात के सहारा यूथ क्लब रोपा को प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ यूथ क्लब चुना गया है. नेहरू युवा केन्द्र हमीरपुर के सहयोग से कोविड काल में बेहतर कार्य करने के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने वाले सहारा यूथ क्लब रोपा को प्रदेश भर में प्रथम स्थान पर रहा है.

प्रदेश भर में पहला स्थान मिलने पर सहारा युवा क्लब रोपा को 75 हजार रूपये नगद राशि से नवाजा गया है. यह यूथ क्लब अब राष्ट्रीय स्तरीय पर नेहरू युवा केन्द्र के पुरस्कार के लिए हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगा. नेहरू युवा केन्द्र हमीरपुर के युवा समन्वयक दीप माला ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में पहले स्थान पर रहने के बाद अब उम्मीद है कि राष्ट्रीय स्तर पर भी सहारा युवा क्लब पहले स्थान पर आए.

सहारा यूथ क्लब ने सरकार की विभिन्न योजनाओं को ग्रामीण क्षेत्रों में लागू करने से लेकर विभिन्न विभागों के जन जागरण के प्रयासों को धरातल पर लागू करने में मदद करने में अहम भूमिका निभाने का कार्य किया है. कोरोना के दौर में सैनीटाइजेशन, मरीजों को दवाइयां उपलब्ध करवाने और जागरूकता फैलाने के कार्यों में यूथ क्लब आगे रहा है. इन्हीं आधार पर प्रदेश भर में इस क्लब को सबसे अव्वल आंका गया है.

हमीरपुर का नेहरू युवा केंद्र

नेहरू युवा केन्द्र हमीरपुर की युवा समन्वयक दीप माला ने बताया कि नेहरू युवा केन्द्र के सहारा यूथ क्लब रोपा को प्रदेश में पहला स्थान मिला है और वर्ष 2021-22 में सामाजिक गतिविधियों में अव्वल रहने के साथ-साथ कोविड काल में बेहतरीन कार्य के मामले में पहले क्लब जिला स्तर पर अव्वल रहा और अब बारह जिलों में से हमीरपुर के सहारा युवक क्लब पहले स्थान पर रहा है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तरीय पुरस्कार में सभी राज्यों से पहले स्थान पर आने वाले युवा क्लब होंगे. जिसमें पहले स्थान पर आने वाले क्लब को एक लाख रूपये का पुरस्कार भी मिलेगा उन्होंने कहा कि सहारा युवा क्लब रोपा के अध्यक्ष शशि कुमार ने बहुत बढ़िया काम किया है और नेहरू युवा केन्द्र से जुड़कर भी अच्छा काम कर रहे हैं. उन्होंने प्रदेश स्तर पर पहले स्थान पर पुरस्कार मिलने परभी सहारा युवा क्लब के सदस्यों को बधाई दी है.

सहारा यूथ क्लब रोपा के प्रधान शशि कुमार ने प्रदेश भर में पहला स्थान मिलने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र हमीरपुर के अधिकारियों के मार्गदर्शन में प्रथम स्थान मिला है. शशि कुमार ने प्रथम पुरस्कार मिलने पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से लेकर केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का भी धन्यवाद व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि कोविड काल में क्लब के सदस्यों के द्वारा किए गए बेहतरीन कार्य की वजह से यह इनाम प्राप्त हुआ है.

ये भी पढ़ें:फर्जीवाड़ा: हमीरपुर में 3200 राशन कार्ड किए गए ब्लॉक, KYC जांच में पाई गई गड़बड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details